जम्मू और कश्मीर के पुंछ में एलओसी पर पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने किया मुंहतोड़ जवाब भारत समाचार

0
31
.

एक दिन की देरी के बाद, पाकिस्तान ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।

लगभग 6.50 बजे, पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर, किरनी और क़स्बा क्षेत्रों में मोर्टार के साथ छोटे हथियारों और गोलाबारी के साथ अकारण गोलीबारी का सहारा लिया। यह एक विकासशील कहानी है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

पाकिस्तान ने 24 अगस्त को राजौरी जिले में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। दोपहर करीब 1.30 बजे, पाकिस्तानी सेना ने जिले के सुंदरबनी सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलाबारी की और मोर्टार दागे।

पाकिस्तानी सैनिकों ने 21-22 अगस्त की रात को जम्मू के इंद्रेश्वर नगर सेक्टर में गोलीबारी शुरू कर दी और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई, एएनआई ने बताया। बीएसएफ में एएनआई के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के जवानों ने बीएसएफ के जवानों की ओर उच्च और साथ ही सपाट प्रक्षेपवक्र गोलीबारी की थी।

इससे पहले, पाकिस्तान द्वारा भारी गोलाबारी से कठुआ जिले की हीरानगर तहसील के सीमावर्ती गांव चक चंगा में कई घरों को नुकसान पहुंचा है। एएनआई के अनुसार, गोलाबारी से नाराज स्थानीय लोगों ने विरोध किया और “पाकिस्तान मुर्दाबाद” के नारे लगाए। एक स्थानीय धर्मपाल ने कहा कि कई दिनों से गोलीबारी चल रही है। “हम सरकार से समाधान की मांग कर रहे हैं। हम कहां जाएं?” उसने पूछा। एक अन्य स्थानीय ने कहा था, “हम चक चांगा गांव में रहते हैं। हम पाकिस्तान द्वारा की जा रही गोलीबारी से बहुत चिंतित हैं। वे मंदिरों, मंदिरों में आग लगाते हैं। हम पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन के कारण हर दिन पीड़ित हैं।”

21 अगस्त को, पाकिस्तान ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार के साथ गहन गोलाबारी करके युद्ध विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन शाम 6.30 बजे के आसपास हुआ और भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की। 19 अगस्त को, पाकिस्तान ने सुंदरबनी सेक्टर के केरी बटाल क्षेत्र में एक युद्धविराम उल्लंघन का उल्लंघन शुरू किया था।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here