मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे: रंगकर्मियों, साहित्यकारों को तत्काल आर्थिक मदद दे सरकार: मिश्र – government should provide immediate financial help to color workers writers said mishra

0
44
.
मुंबई
मुंबई भाजपा के प्रदेश महामंत्री अमरजीत मिश्र ने शिवसेना के नेतृत्ववाली महा आघाडी सरकार से रंगकर्मियों, साहित्यकारों को तत्काल आर्थिक मदद देने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि आज जब रंगमंच, फिल्म व साहित्य के कार्यक्रम बिल्कुल बंद पड़े हैं ,साहित्य व संस्कृतिकर्मियों के समक्ष भूखमरी की समस्या है। राज्य सरकार आर्थिक रुप से कमजोर लोगों के लिए राशन देने का उपक्रम भले की हो, लेकिन साहित्य व संस्कृति से जुड़े स्वाभिमानी समाज के लोगों के खाते में भी तत्काल सहयोग राशि डालने की जरूरत है, क्योंकि यह वर्ग सरकारी राशन दुकानों के आगे लाइन लगाने वाला नहीं है।

मिश्र ने कहा कि 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है। उस दिन साहित्य की सेवा करनेवाले साधको को पुरस्कार दिया जाता है और उन्हें सम्मानित किए जाने की परंपरा है, पर अब तक राज्य सरकार द्वारा हिंदी साहित्य समेत अन्य भाषाओं की अकादमी का गठन तक नहीं किया गया है। उन्होंने तत्काल अकादमी के गठन की मांग भी की।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here