Attachment of 7 properties of former Bahubali MP Atiq Ahmad, attached till 28 August, sought compliance report | बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की 7 सम्पत्तियां की गई कुर्क, डीएम ने 28 अगस्त तक अनुपालन आख्या मांगी थी

0
38
.

प्रयागराज25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद की सात सम्पत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई प्रशासन की तरफ से की गई।

  • कुल सात सम्पत्तियों को कुर्क कर उनमें सरकारी ताला लगा दिया गया
  • जनपद के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को किया था मौका मुआयना

गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व बाहुबली सासंद अतीक अहमद की संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया बुधवार शाम से शुरू हो गई। आज पूर्व सांसद की कुल सात सम्पत्तियों को कुर्क कर उनमें सरकारी ताला लगा दिया गया। अन्य सम्पत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया आगे होंगी। बुधवार को खुल्दाबाद और धूमनगंज स्थित मकानों को कुर्क कर वहां नोटिस चस्पा कर दी गई।

अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद के मकान, दफ्तर समेत सात अचल संपत्तियों की कुर्की बुधवार को होगी। इसके लिए मंगलवार को पुलिस ने नगर निगम और प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की टीम के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। रात में अधिकारियों ने रूपरेखा तय की थी।

डीएम ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने का दिया है आदेश
करीब 12 दिन पहले जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने अतीक की सात अचल संपत्तियों (मकान) को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने का आदेश दिया था और 28 अगस्त तक अनुपालन आख्या मांगी थी। पुलिस कार्रवाई में हीलाहवाली कर रही थी। उच्चाधिकारियों की सख्ती और मियाद खत्म होने की तिथि नजदीक आई तो कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई।

पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को किया था मौका मुआयना
खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकिया में अतीक का मकान है तो कर्बला में दफ्तर। धूमनगंज के कालिंदीपुरम में फ्लैट और एक मकान है। सिविल लाइंस में एमजी मार्ग स्थित मकान के नीचे किराए पर दुकान चलती है। मंगलवार को इंस्पेक्टर धूमनगंज अरुण चतुर्वेदी ने ओमप्रकाश सभासद नगर और कालिंदीपुरम स्थित मकान जाकर जांच की। यहां पहले अतीक के करीबी रहते थे, पर अब वह मकान छोड़कर जा चुके हैं। खुल्दाबाद और सिविल लाइंस पुलिस ने भी नगर निगम और पीडीए अधिकारियों के साथ मौका मुआयना किया। पुलिस अब तक अतीक की करीब 37 अचल संपत्तियों को चिह्नित कर चुकी है। इसमें कई मकान, जमीन और खेत हैं।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here