bollywood stars and their drug addiction | रिया चक्रवर्ती से लेकर संजय दत्त तक, जब ड्रग एडिक्शन की वजह से बदनाम हुए ये 9 बॉलीवुड सेलेब्स

0
79
.

5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब ड्रग्स की एंट्री हो गई है। उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर आरोप है कि वो ड्रग्स लिया करती थीं। रिया के कुछ व्हाट्सएप चैट भी सामने आए हैं जिनमें वो ड्रग्स लेने की बात स्वीकार कर रही हैं।

ऐसे में मामले की जांच में अब नारकोटिक्स विभाग भी जुड़ गया है जो कि जल्द ही रिया से पूछताछ करने की तैयारी में है। वैसे ये पहला मौका नहीं है।

इससे पहले बॉलीवुड के कई सेलेब्स ड्रग्स लेने के चलते बदनामी झेल चुके हैं। आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर…

1) संजय दत्त

स्कूल के दिनों में ही संजय दत्त ड्रग्स लेने लगे थे। 1981 में उनकी मां नरगिस की डेथ के बाद संजय की ड्रग्स की लत और ज्यादा बढ़ गई थी। 1981 में संजय की पहली फिल्म ‘रॉकी’ रिलीज़ हुई, जब उनकी उम्र 22 साल की थी। फिर विधाता (1982) सुपरहिट रही।

एक तरफ उनके करियर की शुरुआत शानदार रही तो दूसरी तरफ ड्रग्स रखने के केस में 1982 में उन्हें 5 महीनों की जेल हुई थी। तब पिता सुनील दत्त ने उन्हें मुश्किल दौर से उबारा था। इससे छुटकारा पाने के लिए सुनील दत्त ने यूएस के रिहैब सेंटर में स्पेशल ट्रीटमेंट दिलवाया था।

इसके लगभग तीन साल बाद 1985 में संजय दत्त फिल्म ‘जान की बाजी’ से बॉलीवुड में वापसी कर पाए थे। संजय तकरीबन नौ साल तक ड्रग एडिक्शन की वजह से परेशान रहे थे।

2) रणबीर कपूर

रणबीर ने एक इंटरव्यू में कबूला था कि स्कूल के दिनों से ही उन्होंने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था और जल्द ही उन्हें इसकी आदत पड़ गई थी। लेकिन अब रणबीर अपनी इस बुरी लत से छुटकारा पा चुके हैं। भले ही रणबीर ने ड्रग्स छोड़ दिया हो, लेकिन वे अब भी चेन स्मोकर हैं।

3) फरदीन खान

5 मई 2001 में कोकीन रखने के लिए फरदीन खान को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने जेल में 5 दिन बिताए। लेकिन इसके बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया। फरदीन को जेल से सीधा रिहैब्लिटेशन सेंटर भेजा गया था।

4) गीतांजलि नागपाल

90 के दशक की मॉडल गीतांजलि रैम्प पर सुष्मिता सेन जैसी प्रतिष्ठित मॉडल्स के साथ कैटवॉक करती नजर आती थी। वे ड्रग्स की इतनी आदी हो चुकी थीं कि उसे पाने के लिए एक मैड के रूप में काम किया। जिंदगी के आखिरी दिनों में वे दिल्ली की सड़कों पर भीख मांगते नजर आई थीं।

5) विजय राज

विजय राज भी ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। उन्हें 2005 में दुबई में ड्रग रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बाद में वह जमानत पर रिहा हुए थे।

6) ममता कुलकर्णी

दो हजार करोड़ रुपए के ड्रग्स रैकेट केस में ममता कुलकर्णी का नाम भी सामने आया था। बताया जाता है कि जनवरी 2016 को ड्रग्स स्मगलरों की एक अहम मीटिंग केन्या के मोंबासा की एक होटल ब्लिस में हुई थी। इसमें ममता पति विक्की गोस्वामी के साथ शामिल हुई थी। विक्की ड्रग डीलिंग का बड़ा सरगना बताया जाता है।

इस मामले में नाम सामने आने के बाद ममता ने मुंबई पुलिस को चैलेंज किया था कि वो उनके खिलाफ आरोप साबित करके दिखाए। ममता ने कहा था- मेरा बैंक बैलेंस तो एक करोड़ रुपए भी नहीं हैं। पुलिस साबित करके दिखाए कि ड्रग्स रैकेट केस में मेरा हाथ है।

7) हनी सिंह

हनी अपने शुरूआती दिनों में ड्रग्स के चंगुल में फंस गए थे। उन्हें शराब और ड्रग्स की इतनी लत पड़ गई थी कि एक साल तक रिहैब सेंटर में रहकर इलाज करवाना पड़ा था। हनी बड़ी मुश्किल से इस लत से छुटकारा पा पाए और इसका असर उनके अच्छे-खासे करियर पर भी पड़ा।

8) प्रतीक बब्बर

2017 में स्मिता पाटिल और राज बब्बर के बेटे प्रतीक ने ड्रग एडिक्ट होने की बात स्वीकार की थी। वह पांच साल तक इसकी गिरफ्त में रहे थे। प्रतीक का कहना था कि, फिल्मों का एक के बाद एक फ्लॉप होना और एक्ट्रेस एमी जैक्सन संग रोमांस के विफल होने जैसी बातों ने उन्हें नशे की ओर धकेल दिया। लेकिन अब वो रिकवर कर चुके हैं।

9) राहुल महाजन

2015 में शराब और ड्रग्स के सेवन के बाद राहुल महाजन की तबीयत खराब हो गई थी और उनके पिता प्रमोद महाजन के पर्सनल सेक्रेटरी रहे विवेक मैत्रा की मृत्यु हो गई थी। इसके बाद नशीली दवा रखने और उसके सेवन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था, हालांकि बाद में उन्हें दो लाख रुपए के मुचलके पर जमानत मिल गई थी।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here