Lucknow Bus Road Accident Today News Latest Updates; Four Killed, More Than One And A Half Dozen Passengers Injured | ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में अनियंत्रित बस दूसरे बस से टकराई ; 6 यात्रियों की मौत, 8 यात्री घायल

0
65
.

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow Bus Road Accident Today News Latest Updates; Four Killed, More Than One And A Half Dozen Passengers Injured

लखनऊ6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बुधवार को काकोरी-हरदोई रोड पर बाजनगर गांव के पास दो रोडवेज की बसों के बीच जोरदार टक्कर हो गई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई।

  • रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, जेसीबी की मदद से अलग की गई बसें, निकाले गए यात्री
  • परिवहन निगम ने बैठाई जांच, मृतकों का आंकड़ा और बढ़ने की सम्भावना है

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को काकोरी-हरदोई रोड पर बाजनगर गांव के पास दो रोडवेज की बसों के बीच जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में दोनों बसों के परखचे उड़ गए। हादसे में छह की मौत हुई हैं। वहीं, एक दर्जन यात्री घायल हुए हैं, जिन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है। दोनों बसों में मिलाकर करीब 50 यात्री बैठे हुए थे।

सुबह 6:30 बजे हुआ हादसा: जॉइंट कमिश्नर लॉ एंड आर्डर नवीन अरोड़ा ने बताया कि आज सुबह 2 बसों का एक्सिडेंट हुआ। एक बस लखनऊ से हरदोई (यूपी-77 एएन 2419) और दूसरी बस (यूपी 30-एटी 2896) हरदोई से लखनऊ आ रही थी। ट्रक को ओवर टेक करने में लखनऊ से हरदोई जा रही बस की बस सामने से आ रही बस के चक्कर में अनियंत्रित होकर बस टकराई थी।

बताया कि हादसे में 6 लोग की मौत हुई और 8 लोग घायल हो गए हैं। मरने वालों एक कंडक्टर समेत 6 लोग शामिल हैं। आठ घायलों का अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बचाव कार्य के लिए पुलिस के साथ एसडीआरएफ को भी लगाया गया था।

हादसे में क्षतिग्रस्त हुई बस।

हादसे में क्षतिग्रस्त हुई बस।

ओवरटेक करने में हुआ हादसा

हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम को बस को हटाने और फंसे हुए यात्रियों को निकालने के लिए जेसीबी मंगानी पड़ी। ट्रक चालक जाहिर ने बताया कि मैं ट्रक लेकर लखनऊ की तरफ से आ रहा था। मेरे पीछे रोड वेज बस थी, जो ओवर टेक करके आगे निकाला। लेकिन जब तक बस को सीधा किया गया, तब तक सामने से आ रही दूसरी रोडवेज बस में भिड़ंत हो गई। पीछे से मेरा ट्रक जा भिड़ा।

हादसे में दूसरी रोडवेज बस के आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

हादसे में दूसरी रोडवेज बस के आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

परिवहन विभाग ने बैठाई जांच

मामले की जानकारी मिलते ही प्रबंध निदेशक द्वारा इस दुर्घटना की जांच के लिए दिए गए निर्देश के क्रम में मुख्यालय से सुनील प्रशाद,आर ऐन वर्मा और आरएम लखनऊ बोस की संयुक्त समिति दुर्घटना स्थल के लिए रवाना की गई है जो अपनी रिपोर्ट 24 घंटे में प्रस्तुत करेगी। दुर्घटना एआरएम कैसरबाग गौरव वर्मा द्वारा अटेंड की जा रही है। यह जानकारी परिवहन विभाग के प्रवक्ता ने दी है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here