Sonu sood requested to government of India to postpone the NEET- JEE exams | सोनू ने कहा- परीक्षा जरूरी है लेकिन युवा कंधों की हिफाजत भी, दुनिया में सबकुछ प्रकृति के सामने ठहर गया तो परीक्षा भी टालना चाहिए

0
53
.

10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोनावायरस संक्रमण देश में रफ्तार पकड़ चुका है। पूरे देश में स्कूल कॉलेज बंद हैं। लेकिन सरकार ने मेडिकल और इंजीनियरिंग के लिए एंट्रेंस एग्जाम JEE-NEET को करवाने का फैसला लिया है। ऐसे में इनका विरोध भी उतनी रफ्तार से हो रहा है। सोनू सूद ने भी इन एग्जाम्स को टालने के लिए कई ट्वीट्स किए हैं। ताकि इनमें शामिल होने वाले करीब 26 लाख बच्चों को संक्रमण का खतरा न हो।

परीक्षा कैंसिल मत करो, बस तीन महीने टाल दो

सोनू ने कहा था- मैं भी इंजीनियर हूं। लेकिन हम परीक्षा रद्द करने नहीं कह रहे हैं। हम केवल स्टूडेंट्स को दो-तीन महीने देने की बात कर रहे हैं। ताकि चीजें सामान्य हो जाएं, खास तौर पर बिहार जैसे राज्यों के लिए। हालांकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी जानकारी मौजूद है। जबकि एग्जाम 13 सितंबर को होगा।

सोनू लगातार ट्वीट करते हुए इन परीक्षाओं को टालने के संबंध में अपनी बात रख रहे हैं। सोनू ने पहले ट्वीट में लिखा है- मेरी सरकार से रिक्वेस्ट है मौजूदा हालात को देखते हुए नीट और जेईई एग्जाम्स को टाल दे। कोरोना संक्रमण के कारण हमें स्टूडेंट्स के बारे में सोचना चाहिए। उनकी जान का खतरा नहीं उठाना चाहिए। परीक्षाएं टाल देनी चाहिए।

सोनू सूद ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रवासी मजदूरों की तरह स्टूडेंट्स को परीक्षा केन्द्रों तक सुरक्षित पहुंचाने की बात कही है। लेकिन, तब जब परीक्षाएं होती हैं। इसके पहले वे परीक्षा टालने के पक्षधर हैं। लेकिन सरकार शायद सोनू की बात मानने के मूड में नजर नहीं आ रही है। नेशनल टेस्ट एजेंसी ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

सोनू ने बुधवार को किए एक ट्वीट में सरकार से एक बार फिर अपील करते हुए लिखा है- यह सिर्फ छात्रों की परीक्षा की घड़ी नहीं है। यह सरकार की भी परीक्षा की घड़ी है। 60 दिनों के लिए #JEE_NEET को स्थगित करके सरकार को अवसर मिला है। उन मुस्कुराहटों को वापस लाओ। छात्र और सरकार इस समय का उपयोग करें।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here