Vikas Dubey Kanpur Encounter Case Latest News Updates: IG Mohit Agrawal Suspended 3 Sub Inspector Who Were Staying At Jai Vajpayee House | 25 हजार का इनामी गिरफ्तार, विकास दुबे के बेटों से भी होगी पूछताछ, आरोपी जय बाजपेयी से सांठगांठ में तीन दरोगा निलंबित

0
111
.

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Vikas Dubey Kanpur Encounter Case Latest News Updates: IG Mohit Agrawal Suspended 3 Sub Inspector Who Were Staying At Jai Vajpayee House

कानपुर6 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

गैंगस्टर विकास दुबे। -फाइल फोटो

  • दो जुलाई की रात बिकरु गांव में गैंगस्टर विकास दुबे व उसकी गैंग ने की थी सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या
  • शूटआउट से एक दिन पहले विकास दुबे के बेटे गांव में थे, उनके सामने थाना प्रभारी व वादी राहुल को पीटा था

कानपुर शूटआउट में 49 दिनों से फरार चल रहे 25 हजार के इनामी नन्हू उर्फ वीर सिंह को चौबेपुर पुलिस टीम ने गुरुवार की देर शाम डिब्बा निवादा गांव से गिरफ्तार कर लिया। उसने अपना जुर्म कबूल किया है कि वह गैंगस्टर विकास दुबे के साथ पुलिसकर्मियों पर गोली चला रहा था।

वहीं, विकास दुबे के खास साथी जयकांत बाजपेयी के ब्रह्मनगर स्थित विवादित मकान में रह रहे तीन सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा पुलिस जल्द ही विकास दुबे के दोनों बेटों से दोबारा पूछताछ कर सकती है। जानकारी मिली है कि विकास दुबे ने जिस दिन चौबेपुर थानाध्यक्ष रहे विनय तिवारी व वादी राहुल को अपने घर में पीटा था, उसके बेटे वहीं पर थे।

गिरफ्तार आरोपी की आज कोर्ट में पेशी

गिरफ्तार नन्हू को पुलिस आज न्यायालय में पेश करेगी। एसएसपी डॉक्टर प्रतिंदर सिंह ने बताया कि, सूचना मिली थी कि नन्हू डिब्बा निवादा गांव में शरण लिए हुए है। इसके बाद चौबेपुर पुलिस ने दबिश देकर उसे पकड़ा है। उस पर 25 हजार का इनाम था।

आरोपी जय बाजपेयी के घर में ठाठ से रह रहे थे तीन दरोगा

हाल ही में कानपुर आईजी जोन मोहित अग्रवाल ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया था कि वे किसी भी अपराधी से कोई संबंध न रखें। न ही उनके किसी कार्यक्रम में जाएं न ही बुलाएं। लेकिन कुछ पुलिसकर्मियों का आपराधियों से मोहभंग नहीं हो रहा था। पता चला कि जयकांत बाजपेई के थाना नजीराबाद के अंतर्गत ब्रह्म नगर में स्थित मकान में उप निरीक्षक राजकुमार, उस्मान अली और खालिद रह रहे हैं।

इस मकान का विवाद कानपुर विकास प्राधिकरण में भी लंबित है। जिसके बाद क्षेत्राधिकारी नजीराबाद गीतांजलि ने टीम के साथ छापेमारी की। तीनों दरोगा विवादित मकान में रहते हुए पाए गए। जिसके बाद तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए हैं।

विकास के बेटों से हो सकती है पूछताछ

पुलिस अब विकास दुबे के दोनों बेटों से भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 29 जून को अमर दुबे की शादी में विकास दुबे ने अपनी पत्नी रिचा और दोनों बेटों को भी बुलाया था। शादी के बाद एक जुलाई तक तीनों गांव में ही थे। एक जुलाई की दोपहर तत्कालीन थाना प्रभारी विनय तिवारी, राहुल पर हमले के मामले में पूछताछ के लिए गांव पहुंचा था। इस दौरान विकास दुबे ने बेटों के सामने ही विनय तिवारी से मारपीट कर धमकी दी थी। पुलिस अब तक विकास के दोनों बेटों से उस घटना को लेकर पूछताछ नहीं कर सकी है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here