कन्नौज: विधवा व उसके दिव्यांग प्रेमी का मुंडवाया सिर, मुंह काला कर पहनाई जूतों की माला, फिर गांव में घुमाया | kannauj – News in Hindi

0
74
.

कन्नौज में एक विधवा और उसके दिव्यांग प्रेमी का मुंह काला कर गांव में घुमाया गया

कन्नौज (Kannauj) में एक विधवा और उसके दिव्यांग प्रेमी को आपत्तिजनक हालत में पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने दोनों का सर मुंडवाया, फिर उनका मुंह काला कर जूतों की माला पहनकर पूरे गांव में घुमाया.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 27, 2020, 12:02 PM IST

कन्नौज. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) जनपद में एक प्रेमी युगल का सिर मुंडवाकर फिर उनका मुंह काला कर जूते की माला पहनाई गई. इतने से भी मन नहीं भरा तो दोनों को गांव में घुमाया गया. घटना गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के बनियानी गांव की है. जहां एक विधवा और उसके दिव्यांग प्रेमी को आपत्तिजनक हालत में पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने दोनों का सर मुंडवाया, फिर उनका मुंह काला कर जूतों की माला पहनकर पूरे गांव में घुमाया. पूरे प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिले डीएम एयर एसपी ने मामले का संज्ञान  लेते हुए आरोपियों के खिलाफ  कार्रवाई के निर्देश दिए.

दिव्यांग युवक से चल रहा था प्रेम प्रसंग

बताया जा रहा है कि कन्नौज के गुरसहायगंज के एक गांव में रहने वाली तीस वर्षीय महिला के पति की कुछ वर्षों पहले मौत हो गई थी. पति की मौत के बाद गांव का ही एक दिव्यांग युवक उसके घर आने जाने लगा. इस बीच दोनों के बीच प्यार हो गया. आरोप है कि दोनों के बीच पिछले एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. ग्रामीणों के मुताबिक दोनों को पहले भी गांव के युवाओं ने पकड़ा था.

युवाओं ने आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ामंगलवार रात दिव्यांग प्रेमी एक बार फिर  महिला के घर पर पहुंच गया. सुबह दोनों को एक ही चारपाई पर आपत्तिजनक हालत में देखकर कुछ युवाओं ने पकड़ लिया. इसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. इसके बाद विधवा और उसके प्रेमी का सिर जबरन मुंडवा दिया गया और चेहरे पर कालिख लगाकर जूते की माला पहना दी. इतने से भी मन नहीं भरा तो दोनों को सरेआम गांव की गलियाें घुमाया गया. इतना ही नहीं इस दौरान बड़ों से लेकर बच्चों तक भद्दी-भद्दी फब्तियां कसते नजर आए. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब लोगों को जानकारी हो सकी.

दो गिरफ्तार

वीडियो वायरल होने के बाद मामले का संज्ञान डीएम राकेश मिश्रा और एसपी ने लिया और पीड़ितों से मुलाकात की. डीएम के निर्देश पर मामले में एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here