जफर इस्लाम ने MP में ‘ऑपरेशन कमल’ को दिया था अंजाम, जानें एक बैंकर से राजनेता बनने की कहानी | lucknow – News in Hindi

0
45
.

बीजेपी प्रवक्ता जफ़र इस्लाम को मिला ऑपरेशन कमल का इनाम

डॉ सैयद जफर इस्लाम (Dr Sayed Zafar Islam) ने सात साल पहले ही बीजेपी (BJP) ज्वाइन की है. इन सात वर्षों में वो बीजेपी का मुखर और उदारवादी मुस्लिम चेहरा बनकर उभरे हैं. सोशल मीडिया में भी वो काफी सक्र‍िय देखे जाते हैं.

लखनऊ. जफर इस्लाम (Zafar Islam) वह शख्सियत हैं, जिन्होंने मध्य प्रदेश में ‘आपरेशन कमल’ (Operation Kamal) को अंजाम दिया था. जफर इस्लाम बीजेपी (BJP) के प्रवक्ता और मीडिया के लिए जाना-माना चेहरा हैं. उन्‍हें ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhia) को कांग्रेस से बीजेपी में शामिल कराने का श्रेय दिया जाता है. राजनीति में आने से पहले जफर इस्लाम एक विदेशी बैंक के लिए काम किया करते थे. जफर इस्लाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर बीजेपी में शामिल हुए. बाद में उन्हें भारतीय जनता पार्टी का प्रवक्ता बनाया गया.

जफर इस्लाम स्वभाव से मृदुभाषी हैं और उनका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी अच्छा संबंध बताया जाता है. यह भी कहा जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सिंधिया की मुलाकात के दौरान जफर इस्लाम भी 7 लोक कल्याण मार्ग में मौजूद थे. वह गृह मंत्री अमित शाह और सिंधिया के साथ पीएम आवास पहुंचे थे.

सात साल पहले नौकरी छोड़ ज्वाइन की बीजेपी
डॉ सैयद जफर इस्लाम ने 7 साल पहले ही बीजेपी ज्वाइन की है. इन सात वर्षों में वह बीजेपी का मुखर और उदारवादी मुस्लिम चेहरा बनकर उभरे हैं. सोशल मीडिया में भी वो काफी सक्र‍िय देखे जाते हैं. साथ ही जफर टीवी डिबेट में भी नजर आते हैं. उनका बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भी काफी मधुर संबंध है.सैयद जफर इस्‍लाम ने कुछ समय पहले एक अंग्रेजी अखबार में एक लेख लिखा था. इसमें उन्‍होंने कहा था, ‘मैं फाइनेंस सेक्टर में काफी काम कर चुका था. साल 2013 में जब मैंने राजनीति में प्रवेश किया तो उस समय मैं ड्यूश बैंक का एमडी था. इसी दौरान संयोग से नरेंद्र मोदी से मेरी मुलाकात हो गई. मोदी ने गर्मजोशी से मुझसे मिलते हुए कहा कि अगर वह उनके राष्‍ट्र-निर्माण के सपने के साथ जुड़ना चाहते हैं तो जुड़ सकते हैं. मैं अब बीजेपी का राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता हूं. अब अपने लोगों में जाकर प्रधानमंत्री मोदी के विजन को पेश करता हूं.’

राज्यसभा के लिए जीत तय
बीजेपी ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए सैय्यद जफर इस्लाम को यूपी से अपना उम्मीदवार बनाया है. यह भी कहा जा सकता है कि राष्ट्रीय प्रवक्ता को ‘ऑपरेशन कमल’ का इनाम मिला है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी मे लाने में इनका अहम रोल रहा. अब अमर सिंह के निधन से खाली हुई इस सीट से जफ़र इस्लाम का निर्वाचित होना तय माना जा रहा है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here