Ashok Gehlots advice to Sonia: Make the states poor situation an issue – अशोक गहलोत की सोनिया को सलाह: राज्यों की खराब स्थिति को मुद्दा बनाएं

0
64
.

अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना वायरस महामारी के चलते राज्यों की खराब वित्तीय स्थिति पर चिंता जताते हुए बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को इसे बड़ा मुद्दा बनाने का सुझाव दिया और कहा कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्रियों के साथ राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री से मिलें. गहलोत ने सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की वीडियो कान्फ्रेंस के दौरान यह सुझाव दिए. गहलोत ने सोनिया गांधी से कहा, ‘‘पहले भी जब अकाल या सूखा पड़ा था तो आप हम सभी मुख्यमंत्रियों को लेकर प्रधानमंत्री वाजपेयी के पास गयी थीं, उसका बड़ा असर पड़ा था और काफी सहूलियत भी मिली थी. वक्त आ गया है, जितने भी मुख्यमंत्री हैं, हम सब आपके साथ चलें और या तो प्रधामंत्री से मिलकर अपनी बात कहें … राष्ट्रपति से मिलें.”

यह भी पढ़ें


गहलोत ने आगे कहा, ‘‘ हमें इसे मुद्दा बनाना पड़ेगा. मुद्दा बनाये बगैर मैं समझता हूं, ये ध्यान देने वाले नहीं हैं. स्थिति बड़ी विकट है. जितना हम बोल रहे है, उससे ज्यादा विकट स्थिति है.” गहलोत ने कहा, ‘‘मैं इतना कह सकता हूं कि आम जनता दुखी है. सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है. दिन प्रतिदिन स्थिति बिगड़ती जा रही है महंगाई बढती जा रही है. खरीददारी की ताकत लोगों के पास नहीं है.” गहलोत ने कहा, ‘‘स्थिति विकट देखकर हमें चिंता हो रही है कि आने वाले वक्त में अगर भारत सरकार ने समय रहते हुए कदम नहीं उठाये तो स्थिति और बिगड़ सकती है.”

जानिए कैसे महीनों तक पर्दे के पीछे रहकर कांग्रेस नेताओं ने तैयार की चिट्ठी : सूत्र  


मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के कारण राज्य सरकारों की स्थिति खराब है लेकिन केंद्र सरकार केवल वीडियो कान्फ्रेंस करने के अलावा कुछ नहीं कर रही. राज्यों का राजस्व मुश्किल से चालीस प्रतिशत रह गया है. गहलोत ने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार के सहयोग के बिना राज्य सरकारें अपनी प्रतिबद्धताएं पूरा कर नहीं सकतीं. हमने जो बजट बनाया, उसमें कटौती करनी पड़ रही है और भी कई तरह के प्रबंध हम कर रहे हैं.” गहलोत ने कहा, ‘‘लॉकडाउन लंबे समय तक चला, उसके कारण भी स्थिति बिगड़ गई, व्यापार, उद्योग सब बंद हो गये. राजस्व को पटरी पर आने में वक्त लगेगा.”
VIDEO:गैर-बीजेपी मुख्यमंत्रियों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here