Centre की Gandhi अप्रस्तुतता ’भयावह: राहुल गांधी ने सरकार को COVID-19 वैक्सीन योजना की कमी बताई भारत समाचार

0
47
.

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में उपन्यास कोरोनोवायरस संकट को लेकर गुरुवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि अब तक निष्पक्ष और समावेशी COVID-19 वैक्सीन पहुंच रणनीति होनी चाहिए थी।

गांधी ने पहले मांग की थी कि सरकार स्पष्टता और उचित वितरण सुनिश्चित करने के लिए एक समावेशी और न्यायसंगत वैक्सीन एक्सेस नीति को स्पष्ट रूप से परिभाषित करती है। उन्होंने कहा कि सरकार की कथित “लापरवाही चिंताजनक है”।

“एक निष्पक्ष और समावेशी कोविद वैक्सीन पहुंच की रणनीति अब तक होनी चाहिए थी। लेकिन अभी भी इसके कोई संकेत नहीं हैं,” उन्होंने एक ट्वीट में कहा।

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने 14 अगस्त के ट्वीट को टैग करते हुए कहा कि भारत जल्द ही COVID-19 वैक्सीन उत्पादक देशों में से एक होगा और सरकार को अपनी रणनीति पर काम करना चाहिए।

वर्तमान में भारत सहित दुनिया भर में विभिन्न COVID टीकों पर मानव परीक्षण चल रहा है।

केंद्र ने राज्य सरकारों और वैक्सीन निर्माताओं सहित सभी हितधारकों के साथ संलग्न करने के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है और इसके संदर्भ में उपयुक्त टीकों का चयन, उनकी खरीद और वितरण और उन्हें प्रबंधित करने के लिए समूहों को प्राथमिकता देना शामिल है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने कहा कि इस बीच, भारत के COVID-19 की गिनती 75,760 ताजा मामलों और 1,023 मौतों के साथ 33 लाख का आंकड़ा पार कर गई। देश में COVID-19 मामला 7,25,991 सक्रिय मामलों सहित 33,10,235 तक बढ़ गया है, 25,23,772 / ठीक / विस्थापित / 60,472 मौतें हुई हैं।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here