NCB set up 20-member team to investigate, to explore drugs network in Bollywood | नारकोटिक्स ब्यूरो ने जांच के लिए 20 सदस्यों की टीम गठित की, दिल्ली से आए अफसर बॉलीवुड में ड्रग्स नेटवर्क की जांच करेंगे

0
55
.

मुंबई18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। -फाइल फोटो

  • एनसीबी ने बुधवार को रिया समेत 5 लोगों पर एनडीपीएसए एक्ट में केस दर्ज किया है
  • रिया और कुछ अन्य लोगों के चैट रिकॉर्ड सामने आने के बाद इस मामले में एनसीबी की एंट्री हुई है

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अब ड्रग्स का एंगल भी सामने आ चुका है। लिहाजा, सीबीआई और ईडी के बाद अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी जांच शुरू करने जा रहा है। यह टीम मुंबई (खासतौर पर बॉलीवुड) में ड्रग्स नेटवर्क खंगालेगी।

एनसीबी के डायरेक्टर जनरल राकेश अस्थाना ने गुरुवार को कहा, ‘सुशांत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल की जांच के लिए टीम बनाई गई है। 20 अफसरों यह टीम दिल्ली से मुंबई पहुंच चुकी है। इसकी अगुआई टीम उप निदेशक (एनसीबी) केपीएस मल्होत्रा ​​कर रहे हैं।’

बुधवार को रिया समेत 5 पर दर्ज किया गया था केस
इससे पहले एनसीबी ने बुधवार को अभिनेता रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, मैनेजर सैमुअल मिरांडा, जया साहा और एक अन्य शख्स पर एनसीबी की धारा 27 समेत नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया था। रिया पर यह केस उनके कुछ वॉट्सऐप चैट सामने आने के बाद किया गया है।

पटना में सुशांत के पिता ने भी दर्ज करवाई थी एफआईआर

राजपूत के पिता केके सिंह द्वारा 26 जुलाई को बिहार में दर्ज केस के बाद 31 जुलाई को ईडी ने इस मामले में अपनी ओर से रिया चक्रवर्ती समेत 7 लोगों पर केस दर्ज किया था। इसमें रिया के पिता इंद्रजीत, भाई शोविक, मां संध्या के नाम शामिल हैं। इन पर आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक साजिश रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने के आरोपों के साथ केस दर्ज करवाया है। मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है और तभी से यह पूरा परिवार चर्चा में है।

इसके खिलाफ रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे अदालत ने खारिज करते हुए पटना में दर्ज एफआईआर को वैध बताया और इस मामले की जांच सीबीआई के हाथ में सौंप दी। राजपूत 14 जून को मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे।

रिया की इन चैट से हुआ था ड्रग्स का खुलासा

रिया के जो चैट्स सामने आए हैं वे रिट्रीव चैट्स हैं। इन्हें रिया ने अपने फोन से डिलीट कर दिया था। पहली चैट रिया और गौरव आर्या नाम के व्यक्ति के बीच है। गौरव को ड्रग्स डीलर बताया जा रहा है। रिया और सुशांत सिंह राजपूत के बीच रिलेशन की बात सबसे पहले अप्रैल 2019 में सामने आई थी। इसके बाद से वे सुशांत के साथ लिव-इन में रह रहीं थीं। 8 जून को वे अचानक सुशांत के घर से चलीं गईं और 14 जून को अभिनेता अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत मिले थे।

पहली चैट: 8 मार्च 2017 को गौरव को भेजे इस चैट में रिया ने लिखा है, ‘अगर हम हार्ड ड्रग्स की बात करें, तो मैंने ज्यादा ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं किया है।’यह रिया और गौरव की वॉट्सऐप रिट्राइव चैट है। उनके बीच यह बातचीत 2017 में हुई थी।

दूसरी चैट: इसमें रिया ने गौरव से पूछा है, ‘तुम्हारे पास एमडी है?’ यहां एमडी का मतलब ‘मेथिलीन डाइऑक्सी मेथामफेटामाइन’ माना जा रहा है, जो एक ड्रग्स है।इस चैट में रिया स्वीकार करती हैं कि उन्होंने ड्रग्स लिया है।

तीसरा चैट: 8 मार्च 2017 को किए इस चैट में रिया गौरव से कहती है, ‘‘अगर बहुत तेज नशा करने वाले ड्रग्स की बात करूं तो ऐसा मैंने ज्यादा नहीं किया है। एक बार एमडीएमए लिया था।’’ इस चैट से साफ है कि रिया ने ड्रग्स ली है। इसे बाद वह गौरव से पूछती है, ‘‘क्या तुम्हारे पास एमडी है?’’इसमें मिरांडा कहते हैं कि स्टफ (ड्रग्स) खत्म हो गया है।

चौथा चैट: (यह सैमुएल मिरांडा और रिया के बीच है): 17 अप्रैल 2020 की इस चैट में सैमुएल मिरांडा कहता है, ‘‘हाय रिया, स्टफ लगभग खत्म हो चुका है।’’ इसके बाद मिरांडा रिया से पूछता है, ‘‘क्या हम ये शोविक के दोस्त से ले सकते हैं?, लेकिन उसके पास सिर्फ ‘हैश’ और ‘बड’ है।’’ ये दोनों ही नॉर्मल ड्रग्स माने जा रहे हैं।इसमें ड्रग्स मामले में रिया के भाई को भी जानकारी होने की बात सामने आ रही है।

2017 से शुरू हुआ ड्रग्स का सिलसिला

ये चारों चैट यह साबित करते हैं कि रिया की लाइफ में 2017 में ड्रग्स की एंट्री हुई और वह 2020 तक चल रही है। हालांकि, ताजा चैट में यह क्लियर नहीं है कि रिया ड्रग्स को अपने लिए मांग रही थीं या फिर किसी और को देने के लिए।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here