Rhea Chakraborty ED Investigation | Sushant Singh Rajput Death Case; Rhea Chakraborty Phones Cloned By Enforcement Directorate (ED) – Here’s Latest Documents | रिया के फोन से डाटा को रिकवर करने के लिए ईडी ने करवाई उनके दो फोन की क्लोनिंग, अभिनेत्री ने मिरांडा के जरिये हासिल किया था सुशांत के एटीएम का पिन

0
176
.

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Rhea Chakraborty ED Investigation | Sushant Singh Rajput Death Case; Rhea Chakraborty Phones Cloned By Enforcement Directorate (ED) Here’s Latest Documents

4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रिया चक्रवर्ती और उनके भाई से ईडी की टीम कई बार पूछताछ कर चुकी है।

  • ईडी का मानना है कि रिया ने फोन देने से पहले इसके डाटा को कई बार हार्ड इरेज किया था
  • हाथ फोन की ईडी द्वारा लिखा लैटर लगा है, जिसमें रिया के फोन की क्लोनिंग करवाने की बात लिखी गई है

सुशांत सिंह राजपूत में जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने रिया चक्रवर्ती के दो फोन को क्लोन किया है। इसका खुलासा एक ऐसे पत्र में हुआ है जो प्रवर्तन निदेशालय का आधिकारिक डॉक्यूमेंट बताया जा रहा है। क्लोनिंग के बाद ही उनके चैट के रिकॉर्ड सामने आए और ड्रग्स कनेक्शन का खुलासा हुआ। फिलहाल इन दोनों फोन का डिजिटल डेटा विश्लेषण किया जा रहा है। ईडी सूत्रों की माने तो रिया ने फोन जमा करवाने से पहले इसके डाटा को कई बार हार्ड इरेज किया था।

ईडी को इन फोन की क्लोनिंग के बाद कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है। डाटा को ईडी टीम ने सीबीआई और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से शेयर किया है और फिर एक बार रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुला सकती है।

फोन क्लोनिंग से हुआ इन बातों का खुलासा

  • ईडी द्वारा बरामद डाटा से रिया चक्रवर्ती का सैमुअल मिरांडा, दीपेश, जया शाह, सिमोन खंबाटा और गौरव आर्या के साथ संबंध स्थापित हुआ। इन सभी के बीच ड्रग्स को लेकर बातचीत हुई थी।
  • सैमुअल मिरांडा (हाउस मैनेजर) और रिया चक्रवर्ती के बीच बातचीत के विश्लेषण से पता चला है कि ये दोनों व्यक्ति मिलकर काम कर रहे थे और अपने उद्देश्य के लिए सुशांत सिंह राजपूत के फंड का उपयोग कर रहे थे।
  • जांच में यह भी सामने आया है कि सैमुअल मिरांडा के जरिये ही रिया ने सुशांत के डेबिट कार्ड का पिन हासिल कर लिया था।
  • यह भी पता चला है कि रिया चक्रवर्ती ने 2017 में अवैध तरीकों से नारकोटिक्स पदार्थों को हासिल किया था, इनमें वीड/सीबीडी शामिल हैं।

सामने आया ईडी का डॉक्यूमेंट

ईडी ने अपने इस डॉक्यूमेंट में रिया के फोन से निकले कई डाटा का जिक्र किया है।

ईडी ने अपने इस डॉक्यूमेंट में रिया के फोन से निकले कई डाटा का जिक्र किया है।

महेश भट्ट से 16 बार बात हुई थी
फोन के डाटा की जांच से सामने आया है कि रिया और महेश भट्ट के बीच इस साल जनवरी में 16 बार बात हुई थी। जिसमें से रिया ने उन्हें 9 बार फोन लगाया था, वहीं महेश ने उन्हें सात बार कॉल किया था।

ईडी ने जब्त कर लिए थे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस

इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 10 अगस्त को रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत और भाई शोविक से करीब साढ़े 10 घंटे तक पूछताछ की थी। इस दौरान ईडी ने इन तीनों के चार मोबाइल हैंडसेट जब्त कर लिए थे। इनमे दो फोन रिया के थे और एक-एक उनके पिता और भाई के। दो आईपेड और एक लैपटॉप भी ईडी ने कब्जे में लिया। ये सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिए गए थे।

ईडी ने रिया से दो बार और शोविक से तीन बार पूछताछ की

ईडी की ओर से रिया चक्रवर्ती से दो राउंड में लगभग 19 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। वहीं, उनके भाई शोविक से तीन राउंड में करीब 33 घंटे की पूछताछ हुई। ईडी से जुड़े सूत्रों की मानें तो दोनों भाई-बहन जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे और सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे थे। यही वजह है कि उनसे पूछताछ में इतना ज्यादा समय लगा। इनके अलावा ईडी ने सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और बहन मीतू सिंह से भी सवाल-जवाब कर चुकी है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here