उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी, मामला पहुंचा थाने | ayodhya – News in Hindi

1
132
.

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी

हालांकि पुलिस (Police) का कहना है कि दोनों युवतियां बालिग है और अदालत में धारा 164 के तहत दोनों युवतियों का बयान दर्ज कराया जाएगा.

उयोध्या. उत्तर प्रदेश के उयोध्या (Ayodhya) जिले में शुक्रवार को दो युवतियों ने मंदिर में समलैंगिक विवाह कर लिया. अब मामला थाने पहुंच गया है. एक युवती अयोध्या की रहने वाली है तो दूसरी कानपुर की. रिश्तेदारी के जरिए दोनों युवतियां एक दूसरे के करीब आई और मोहब्बत करने लगी. मोहब्बत का अंजाम यह कि दोनों ने परिवार से बगावत करके कानपुर के ही एक मंदिर में शादी रचा ली. यही नहीं अयोध्या की युवती अपने कानपुर की कथित पत्नी को लेकर अयोध्या आवास पहुंच गई. जिसके बाद परिवार में हंगामा हो गया और मामला थाने पहुंच गया. अयोध्या की युवती वर्षा लड़के के भेष में रहती है.

मामला कोतवाली नगर के साहबगंज बालदा का है. जहां की युवती वर्षा रिश्तेदारी में कानपुर जाती थी जहां से उसका संपर्क कानपुर की रहने वाली युवती एकता से हो गया. दोनों व्हाट्सएप फेसबुक पर एक दूसरे से बात करने लगे और मोहब्बत कर बैठे. आखिर एक दिन ऐसा भी आया जब अयोध्या की युवती वर्षा कानपुर पहुंच गई और दोनों ने मंदिर में शादी रचा ली. पुलिस अब दोनों बालिग युवतियों का अदालत में धारा 164 का बयान दर्ज कराएगी.

ये भी पढे़ं- UP में ‘लव जिहाद’ की घटनाओं पर सख्त हुए सीएम योगी, एक्शन प्लान बनाने के निर्देश

इस अजीबोगरीब रिश्ते को लेकर शहर में तरह-तरह की चर्चाएं हैं. समलैंगिक विवाह के बाद परिवार में विवाद बढ़ गया है अब मामला पुलिस के पाले में है. हालांकि पुलिस का कहना है कि दोनों युवतियां बालिग है और अदालत में धारा 164 के तहत दोनों युवतियों का बयान दर्ज कराया जाएगा. उनके बयान के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. उधर, दोनों युवतियां साथ में रहने की जिद पर अड़ी हुई है. दोनों को कहना है कि उन लोगों ने शादी कर ली है और आप साथ में ही जिंदगी बिताएंगे.



Source link

Authors

.

1 COMMENT

  1. दिल्ली: इस दिन से चलेगी दिल्ली मेट्रो, सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन - First Eye News

    […] […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here