दिल्ली: इस दिन से चलेगी दिल्ली मेट्रो, सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन

1
46
.

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोविड 19 के चलते दिल्ली मेट्रो चलाने की तैयारी की जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए डीएमआरसी ने सोशल डिस्टेंसिंग के कड़े नियम बनाए हैं। इसके तहत मेट्रो की अलग-अलग लाइनों पर केवल 257 गेट ही खोले जाएंगे। कोरोना संक्रमण के चलते ये फैसला लिया गया है कि मेट्रो की लिफ्ट में केवल तीन यात्री ही एक बार में जा सकेंगे। इसके अलावा हर चार घंटे में लिफ्ट को सेनेटाइज किया जाएगा। मेट्रो की रेलिंग और एलिवेटर को भी समय समय पर सेनेटाइज किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी, मामला पहुंचा थाने | ayodhya – News in Hindi
आपको बता दें कि यात्रियों के लिए फेस मास्क और स्क्रीनिंग आवश्यक होगी इसके साथ लिफ्ट में एक बार में केवल तीन यात्रियों को ही जाने दिया जाएगा।  बता दें कि दिल्ली एनसीआर में सितंबर से मेट्रो चलाने की बात कही जा रही है। दिल्ली सरकार इसके लिए पहले ही केंद्र सरकार से कह चुकी है। इसके साथ ही अनलॉक-4 में दिल्ली मेट्रो के सिर्फ 38 फीसदी गेट से ही यात्रियों का प्रवेश और निकास होगा। दिल्ली मेट्रो के कुल 671 गेट हैं, जिनमें से सिर्फ 257 गेट ही खुलेंगे।

पिछले 4 महीने में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 5 फीसदी मजबूत हो गया भारतीय रुपया
सभी यात्रियों की होगी थर्मल स्क्रीनिंग
दिल्ला मेट्रो शुरु करने के साथ यात्रियों की सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा। यात्रियों में कोरोना संक्रमण न फैल सके इसके लिए हर य़ात्री की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी, मामला पहुंचा थाने | ayodhya – News in Hindi

Authors

.

1 COMMENT

  1. माफियाओं पर चला योगी सरकार का डंडा, अतीक अहमद पर कार्रवाही के दो मकान सहित 35 करोड़ की संपत्ति सील - Fi

    […] […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here