Hur Khan was influenced by terrorist Maulana Masood Azhar; Two youths of Pakistan used to talk through WhatsApp, intelligence agencies will also interrogate | आतंकी मसूद अजहर से प्रभावित है आरोपी महिला; पाकिस्तान के दो लड़कों से वॉट्सएप के जरिए बात करती थी, खुफिया एजेंसियां भी पूछताछ करेंगी

0
120
.

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Hur Khan Was Influenced By Terrorist Maulana Masood Azhar; Two Youths Of Pakistan Used To Talk Through WhatsApp, Intelligence Agencies Will Also Interrogate

प्रयागराज17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हीर खान का पाकिस्तान के दो लड़कों से संपर्क था। वो दोनों पाकिस्तानी युवकों से वॉट्सएप पर बातचीत करती थी। पुलिस ने उसे पकड़ कर पूछताछ कर रही है।

  • प्रयागराज में बुधवार को टिप्पणी करने वाली महिला हीर खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया था
  • पाकिस्तान में बैठे आतंकी मसूद अजहर का वीडियो देखकर ही महिला का माइंड डायवर्ट हुआ
  • पुलिस उसे दोबारा रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी में, क्योंकि खुफिया एजेंसियों उस पर शक है

हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी का वीडियो यूट्यूब पर डालने वाली प्रयागराज की महिला हीर खान को लेकर चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। गुरुवार को नई जानकारी सामने आने के बाद खुफिया एजेंसियों तक के कान खड़े हो गए। पूछताछ में पता चला कि हीर खान का पाकिस्तान के दो लड़कों से संपर्क था। वह पाकिस्तानी युवकों से वॉट्सएप कॉल के जरिए बातचीत करती थी। महिला का आतंकी मौलाना मसूद अजहर का वीडियो देखकर ही माइंड डायवर्ट हुआ और उसने नफरत फैलाने वाले वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर डालना शुरू किया था। पुलिस उसे दोबारा रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी में है, क्योंकि खुफिया एजेंसियों को शक है उसके और भी कई राज हैं, जिनका सामने आना देश हित में बहुत जरूरी है।

हीर का एक रिश्‍तेदार जमात-ए- इस्लाम-ए-हिंद से जुड़ा
आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और खुफिया एजेंसी से जुड़े लोगों ने जेल भेजे जाने से पहले हीर से लंबी पूछताछ की। खुफिया सूत्रों का कहना है कि वह सउदी अरब, हैदराबाद, कानपुर, दिल्ली निवासी कुछ युवकों और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र, लखनऊ निवासी मौलाना के भी संपर्क में थी। दो साल के भीतर कई शहरों में तकरीर में हिस्सा ले चुकी है।

पूछताछ में शामिल अफसरों के मुताबिक, हीर का एक रिश्तेदार जमात-ए- इस्लाम-ए-हिंद से जुड़ा है। इसी रिश्तेदार का बेटा स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन का सदस्य है। दोनों के साथ हीर भी मंसूर अली पार्क में सीएए और एनआरसी विरोधी प्रदर्शन में शामिल हुई थी और भाषण दिया था। अब मौलाना समेत कई शख्स सुरक्षा एजेंसी और पुलिस के रडार पर आ गए हैं।

हीर खान को पुलिस ने मंगलवार को ही हिरासत में ले लिया था।

हीर खान को पुलिस ने मंगलवार को ही हिरासत में ले लिया था।

हाइस्‍कूल फेल हीर खान ने अंग्रेजी सीख यूटयूब पर अपलोड करती थी वीडियो
हाइस्कूल फेल हीर ने एक कोचिंग संचालक से अंग्रेजी सीखने के बाद यू ट्यूब पर वीडियो अपलोड करना शुरू किया। हैदराबाद और दिल्ली के युवक देवी-देवताओं, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के खिलाफ बोलने, भड़काऊ वीडियो बनाने के लिए उकसाते थे।

हीर मोबाइल एप के जरिए वीडियो एडिट करती थी। उसकी दो ईमेल आइडी है और फेसबुक पर परी नाम से प्रोफाइल बनाई गई थी। एक एनजीओ संचालक और अधिवक्ता भी संपर्क में था। तीन दिन पहले हीर ने यूट्यूब पर देवी-देवताओं को लेकर आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किया था। इसके वायरल होते ही सोशल मीडिया पर उसकी गिरफ्तारी की मांग शुरू हो गई।

पुलिस हीर खान को रिमांड लेकर करेगी पूछताछ
मंगलवार दोपहर खुल्दाबाद पुलिस ने केस दर्ज किया और देर शाम नूरुल्ला रोड स्थित मकान से उसकी गिरफ्तारी कर ली गई। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि पूछताछ में तमाम जानकारी मिली हैं। हीर को रिमांड पर लेकर दोबारा पूछताछ की जाएगी। उसके संपर्क में रहने वालों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here