Robbery In Filmy Style; Accused Arrested By Delhi Police In UP Ghaziabad | कुख्यात चोर रघु खोसला के साथ बागपत में तैनात सिपाही गिरफ्तार, फिल्मी अंदाज में चोरी की वारदातों को देते थे अंजाम

0
36
.

गाजियाबाद14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कुख्यात चाेर रघु खोसला ट्रेनों के एसी कोच से सामान चुराकर फरार हो जाता था। उस पर 100 से अधिक ट्रेनों में चोरी करने का आरोप है।

  • 17 अगस्त को दिल्ली से लूटी गई कार गाजियाबाद से बरामद
  • जीपीएस के सहारे पुलिस कार तक पहुंची

बॉलीवुड फिल्म धूम में अभिनेता ऋतिक रोशन के किरदार ने गाजियाबाद के रहने वाले एक चोर को इस कदर प्रभावित किया कि वह उसी अंदाज में चोरी करने लगा। लेकिन उसकी एक चूक भारी पड़ी और दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। चोर की पहचान रघु खोसला के रूप में हुई है। उसके साथ बागपत पुलिस लाइन में तैनात सिपाही श्रीकांत को भी पकड़ा गया है। सिपाही पर बादली इलाके से क्रेटा कार लूटने का आरोप है। वह बुलंदशहर जिले का रहने वाला है। सिपाही चोर गैंग का सरगना है। पुलिस ने जीपीएस और सीसीटीवी की मदद से इस हाईटेक चोरी का खुलासा किया है।

17 अगस्त को दिल्ली से लूटी थी कार

पुलिस उपायुक्त गौरव शर्मा ने बताया कि सोनीपत के रहने वाले रोशन से 17 अगस्त की सुबह मुकरबा चौक करनाल बाइपास के पास श्रीकांत और रघु के साथ बदमाशों ने पिस्टल दिखकर कार, मोबाइल और नकली लूट ली थी। पूछताछ में रोशन ने पुलिस को बताया कि उसकी कार में जीपीएस लगा है। यह पुलिस के लिए तफ्तीश में अहम था। छानबीन के बाद पुलिस ने सिपाही श्रीकांत को दबोच लिया। उसके पास से रोशन का मोबाइल बरामद हुआ। श्रीकांत की मदद से पुलिस गाजियाबाद के वेद विहार निवासी रघु खोसला तक पहुंची।

पुलिस के अनुसार, श्रीकांत 2011 में यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ था। वह क्राइम ब्रांच में भी रहा है। वर्तमान में उसकी तैनाती बागपत पुलिस लाइन में थी। वह लूट की चार वारदातों में शामिल रहा है।

सिपाही ने इस तरह खड़ा किया अपना गैंग
श्रीकांत ने बुलंदशहर में अपने गांव में अमन से दोस्ती की थी। अमन आपराधिक वारदातों में शामिल रहता था। अमन के जरिए श्रीकांत की मुलाकात समीर, सूरज और रघु खोसला से हुई। चारों ने मिलकर गैंग बनाया। सरगना खुद श्रीकांत बना। चारों वारदात को अंजाम देते, उनकी मददद श्रीकांत करता था। रोशन की कार अमन, समीर, सूरज और रघु ने लूटी थी। इसके बाद श्रीकांत के कहने पर कार गाजियाबाद में खड़ा किया था।

बदमाश की हत्या के लिए लूटी गई थी कार

यह कार पवन नाम के बदमाश की हत्या के लिए लूटी गई थी। पवन हत्या के मामले में जेल में था। हाल ही में वह पैरोल पर बाहर आया हुआ है। समीर और पवन की रंजिश चल रही है। उसका बदला लेने के लिए कार लूट की योजना बनाई गई है। लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद श्रीकांत चारों आरोपियों को वर्दी पहनाकर पूर्वी दिल्ली आया था।

चलती ट्रेन में चोरी कर हवाई जहाज से पहुंच जाता था दिल्ली

रघु खोसला शताब्दी और राजधानी जैसी ट्रेनों में टिकट लेकर चढ़ता है। रात के समय आठ से 10 महिलाओं के पर्स चोरी कर ऐसे रेलवे स्टेशन पर उतर जाता है, जहां से एयरपोर्ट नजदीक हो। चोरी का माल लेकर वह हवाई जहाज से दिल्ली वापस लौट आता है। वह ट्रेन में 100 से अधिक चोरी की वारदातों में शामिल रहा है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here