Sushant Singh Rajput CBI Inquiry Update | Rhea Chakraborty Mumbai Latest News | Central Bureau of Investigation (CBI) Investigation Day 8th Day Today Live News Updates | एनसीबी की जांच आज से होगी शुरू, एम्स आज सौंप सकता है पोस्टमार्टम की फॉरेंसिक रिपोर्ट; सुशांत की बहन ने कहा- रिया अपनी आत्मा को क्या जवाब दोगी

0
82
.

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sushant Singh Rajput CBI Inquiry Update | Rhea Chakraborty Mumbai Latest News | Central Bureau Of Investigation (CBI) Investigation Day 8th Day Today Live News Updates

मुंबई40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थ पिठानी को फिर एक बार आज पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

  • गुरुवार को सीबीआई ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह और केशव से 14 घंटे तक पूछताछ की
  • रिया चक्रवर्ती का एक इंटरव्यू सामने आया है, जिसमें उन्होंने अपने उपर लगे आरोपों की सफाई दी है, साथ ही सुशांत के परिवार पर भी कई आरोप लगाए हैं

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में आज सीबीआई जांच का 8वां दिन है। केंद्रीय जांच एजेंसी आज फिर एक बार रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और सिद्धार्थ पिठानी को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके अलावा रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से भी सीबीआई टीम पूछताछ कर सकती है। गुरुवार को ईडी ने उनसे 6 घंटे तक पूछताछ की है। उन्हें एक्सिस बैंक की एक ब्रांच में ले जाकर पूछताछ हुई। इस दौरान उनके लॉकर को भी खंगाला गया। इस बीच दिल्ली से मुंबई पहुंची नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(एनसीबी) की टीम भी आज से इस केस में ड्रग्स एंगल को लेकर अपनी जांच शुरू करेगी।

सीबीआई ने बृहस्पतिवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह और केशव से 14 घंटे तक पूछताछ की। यह पूछताछ मुंबई स्थित डीआरडीओ के गेस्टहाउस में हुई। शौविक के बयान भी रिकॉर्ड किए गए। पिठानी से लगातार सातवें दिन जांच एजेंसी ने पूछताछ की।

एम्स आज सौंप सकता है सुशांत के पोस्टमार्टम की फॉरेंसिक रिपोर्ट
सुशांत की पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट की फॉरेंसिक पड़ताल कर रहा ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) आज अपनी निष्कर्ष रिपोर्ट सीबीआई को सौंप सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि एम्स की एक टीम सोमवार को मुंबई जा सकती है। टीम पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से मुलाकात करेगी। गुरुवार को एम्स में फॉरेंसिंक जांच टीम के हेड डॉक्टर सुधीन गुप्ता ने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में बहुत सारी चीजें अधूरी हैं। अब हत्या के एंगल से जांच होनी चाहिए। सुशात के शव का पोस्टमार्टम मुंबई के कूपर अस्पताल में हुआ था।

20 लोगों से पूछताछ करेगी एनसीबी की टीम
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक, साहा, सुशांत की सह-प्रबंधक श्रुति मोदी और आर्य के खिलाफ मादक पदार्थ एवं साइकोट्रॉपिक पदार्थ अधिनियम की धारा 20 (बी) 28, 29 के तहत मामला दर्ज किया था। एनसीबी टीम ने ड्रग्स सप्लाई मामले में 20 संदिग्ध लोगों की सूची तैयार की है, जिनमें चक्रवर्ती परिवार के अलावा गोवा के बिजनेसमैन गौरव आर्य, स्वेद लोहिया, क्वान एंटरटेनमेंट के पार्टनर जया साहा, पूर्व बिग बॉस प्रतियोगी एजाज खान, फारूख बटाटा और बकुल चंदानी सहित अन्य लोग के नाम शामिल हैं।

रिया के पिता से ईडी ने गुरुवार को 6 घंटे तक पूछताछ की है। आज उन्हें सीबीआई टीम भी तलब कर सकती है।

रिया के पिता से ईडी ने गुरुवार को 6 घंटे तक पूछताछ की है। आज उन्हें सीबीआई टीम भी तलब कर सकती है।

ड्रग्स एंगल में किसकी क्या भूमिका?
सूत्र ने बताया कि गौरव आर्य, अक्षित शेट्टी के साथ फरार है। उन्होंने यह भी कहा कि 16 अगस्त को गोवा में एक रेव पार्टी पर छापा मारा गया था, जिसमें आर्य ड्रग्स की सप्लाई करने में शामिल था। एनसीबी के सूत्रों के अनुसार, एजाज खान को नवी मुंबई पुलिस ने अक्टूबर, 2018 में ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार किया था, जबकि मुंबई के खार में सर्वोदय वीडियो लाइब्रेरी के मालिक बकुल चंदानी को दिसंबर 2018 में मुंबई पुलिस के एंटी नारकोटिक्स सेल ने कोकीन और एलएसडी के साथ गिरफ्तार किया था।

ईडी के अनुरोध पर एनसीबी कर रही मामले की जांच
ड्रग पेडलर्स के साथ रिया की सांठगांठ सार्वजनिक हो जाने के बाद, ईडी के अनुरोध पर एनसीबी भी मामले की छानबीन में जुट चुकी है। इससे पहले दिन में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के जब्त किए गए दो मोबाइल फोन से कुछ सनसनीखेज निष्कर्ष निकाले। ईडी के दस्तावेजों में रिया के कथित बैंक धोखाधड़ी और ड्रग पेडलर्स के साथ संदिग्ध सांठगांठ का पता भी चलता है। सूत्रों ने बताया कि रिया ने सुशांत के डेबिट कार्ड के पासवर्ड को चुरा लिया था और इसके लिए उसने दिवंगत अभिनेता के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा की मदद ली।

रिया के यौन शोषण के आरोप में बहन ने दिया जवाब
गुरुवार को रिया ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि सुशांत के अपने परिवार से संबंध ठीक नहीं थे, उन्होंने यह भी कहा कि प्रियंका ने उनका शारीरिक उत्पीड़न किया। उनके आरोप पर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने जवाब दिया है। श्वेता सिंह कीर्ति ट्वीट किया, ‘काश, भाई उस लड़की से कभी न मिले होते। किसी को उसकी मर्जी के बिना गले ड्रग्स देना और फिर उसे समझाना कि तुम ठीक नहीं हो, उसे मनोचिकित्सकों के पास ले जाना, ये किस स्तर का हेरफेर है। तुम अपनी आत्मा को क्या जवाब दोगी।’

अगले ट्वीट में श्वेता ने लिखा, ‘रिया ने अपने इंटरव्यू में कहा कि हम अपने भाई को प्यार नहीं करते। हां ठीक है, इसी वजह से मैं जनवरी में अमेरिका से भारत आई थी क्योंकि जैसे ही मुझे पता चला की भाई चंडीगढ़ जा रहा है और वह ठीक नहीं है। मुझे अपना बिजनेस रोकना पड़ा और अपने बच्चों को पीछे छोड़ना पड़ा। दुख की बात यह थी कि जब मैं वहां पहुंची अपने भाई से मिल भी नहीं पाई। भाई पहले ही चंडीगढ़ से चला गया था क्योंकि रिया के लगातार कॉल आ रहे थे और कुछ काम की वजह से। परिवार उसके साथ हमेशा मजबूती से खड़ा रहा।’ वहीं, अन्य ट्वीट में श्वेता ने लिखा कि जब सुशांत चंडीगढ़ में रिया ने 2-3 दिन में लगातार 25 कॉल किए, क्यों? ऐसी क्या एमरजेंसी थी?

बहन ने कहा-आपने नेशनल मीडिया में आकर मेरे भाई की छवि को धूमिल किया
आप ने नेशनल मीडिया पर पर आकर मेरे भाई की छवि को धूमिल करने का काम किया। आपको लगता है कि आप ने जो किया है उसे भगवान नहीं देख रहे हैं। मैं ईश्वर में विश्वास करता हूं और मुझे विश्वास है, अब मैं यह देखना चाहता हूं कि वह आपके लिए क्या करेगा।

भाजपा नेता ने कहा-एनआईए भी इस केस में हो सकता है शामिल
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पी. मुरलीधर राव ने कहा,”सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने और अप्राकृतिक मौत की सीबीआई जांच कर रही है। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) एनडीपीएस अधिनियम के तह ड्रग मामले की जांच कर रही है। केस लगातार बड़ा होता जा रहा है। एक साथ कई केस और नेटवर्क जुड़ रहे हैं। इसमें एनआईए को भी शामिल होना पड़ सकता है।”

34 वर्षीय अभिनेता को 14 जून को मुंबई में बांद्रा के अपने फ्लैट में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाया गया था। इसके बाद सुशांत के पिता के.के. सिंह द्वारा 25 जुलाई को पटना पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया, जिसमें उन्होंने रिया और उनके परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here