Uttar Pradesh Chief Secretary Rajendra Kumar Tiwari raided In Lucknow Cooperation Department | मुख्य सचिव ने सहकारिता विभाग में मारा छापा; 90 फीसदी कर्मचारी नदारद मिले, लापरवाहों पर गाज गिरनी तय

0
58
.

लखनऊ19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सहकारिता विभाग में जांच करते मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी।

  • मुख्य सचिव ने गैर हाजिर रहे कर्मियों व अधिकारियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया
  • सफाई व्यवस्था के साथ मुख्य सचिव ने कई दस्तावेजों की जांच की

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने शुक्रवार को बिना किसी पूर्व सूचना के सुबह 9:30 बजे सहकारिता विभाग के दफ्तर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य सचिव को 90 प्रतिशत कर्मचारी नदारद मिले। उपस्थिति रजिस्टर को कब्जे में लेकर मुख्य सचिव ने सभी गैर हाजिर अधिकरियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

खाद्य वितरण में मिल रही तमाम शिकायतें

खाद्य वितरण में कर्मियों और अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। माना जा रहा है कि इसी सिलसिले में मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने राजधानी स्थित सहकारिता विभाग के कार्यालय में औचक छापेमारी की। मुख्य सचिव ने पहुंचते ही वहां मौजूद कर्मचारियों से कमकाज की जानकारी ली। कितने लोग आए? यह पूछने पर मौजूद कर्मचारी सही जबाव नहीं दे पाए। इसके बाद उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर कब्जे में लेने की बात कही। इतना ही नहीं उन्होंने कार्यालय के अंदर सफाई व्यवस्था को भी देखा और खासी नाराजगी जताई।

एक-एक कमरे को किया चेक
मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी एक-एक कमरे को खुलवा कर चेकिंग की और कुछ कागजात को चेक भी किया। माना जा रहा है कि जल्द ही विभाग के कई अधिकारियों व कर्मियों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here