Black Panther actor Chadwick Bosman died of cancer, said- ‘In my culture, death is not the end…’ | ‘ब्लैक पैंथर’ एक्टर चैडविक बोसमैन का कैंसर से निधन, कहा था- ‘मौत को हमारे कल्चर में अंत नहीं माना जाता..’

0
36
.

42 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

साल 2018 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ब्लैक पैंथर एक्टर चैडविक बोसमैन का कैंसर से निधन हो चुका है। एक्टर ने 42 साल की उम्र में लॉस एंजलिस स्थित अपने घर में आखिरी सांसे ली हैं। एक्टर पिछले चार सालों से कोलोन कैंसर के खिलाफ जंग लड़ रहे थे।

कैंसर का ट्रीटमेंट करवाने के दौरान ही चैडविक ब्लैक पैंथर फिल्म का हिस्सा बने थे। इस फिल्म के बेहतरीन डॉयलॉग्स ने कई दफा जिंदगी की कुछ बेहतरीन सीख दी हैं। आइए जानते हैं चैडविक द्वारा कही गई कुछ बेहतरीन बातें……

चैडविक ने साल 2013 में रिलीज हुई बायोग्राफिकल ड्रामा 42 से खूब फेम हासिल किया था। एक्टर इससे पहले कुछ ही छोटे किरदारों में नजर आए हैं। इसके बाद चैडविक ने मार्वल सीरीज की ब्लैक पैंथर में काम किया था। फिल्म उन्होंने वकांडा के राजा टीचाला का किरदार निभाकर खूब प्रंशसक कमाए।

कई सर्जरी और कीमोथेरेपी कराई। हालांकि, ट्रीटमेंट के दौरान भी उन्होंने काम से ब्रेक नहीं लिया। इस अवधि में उन्होंने ‘मार्शल’, ‘डा 5 ब्लड्स’ और ‘मा रेनीज ब्लैक बॉटम’ जैसी फिल्मों में काम किया। ‘डा 5 ब्लड्स’ और ‘मा रेनीज ब्लैक बॉटम’ कोरोनावायरस के चलते रिलीज नहीं हो पाईं।

परिवार ने स्टेटमेंट में लिखा है, “वे सच्चे फाइटर थे। मार्शल से डा 5 ब्लड्स’ और ‘मा रेनीज ब्लैक बॉटम’ तक कई फिल्मों को उन्होंने अपनी अनगिनत सर्जरी और कीमोथेरेपी के दौरान किया। ब्लैक पैंथर’ के किंग टी- चल्ला’ का किरदार निभाना उनके लिए सम्मान की बात थी।”

अपने कैंसर के बारे में चैडविक ने कभी सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं बताया। वे अपने पीछे पैरेंट्स और पत्नी को छोड़ गए हैं। चैडविक की पब्लिसिस्ट निकी फियोरावेंटे की मानें तो उनके बच्चे नहीं हैं।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here