Sweden: Violence erupts over copy of Quran by right-wing activists, arson in city – स्वीडन : दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा कुरान की प्रति जलाने पर भड़की हिंसा, शहर में आगजनी

0
42
.

स्वीडन में दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने कुरान की प्रति जलाई

स्टॉकहोम:

स्वीडन में दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने कुरान की प्रति जला डाली और इसके बाद विरोध में करीब तीन सौ से अधिक लोग इकट्ठा हो गए. जिसके बाद हिंसा भड़क गई. पुलिस ने शनिवार को बताया कि देश के दक्षिणी शहर मालमो में इस हिंसा में करीब 10 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इस घटना में कई पुलिस अधिकारी घायल हो गए. घटनास्थल पर कुरान की प्रति जलाने और उसके विरोध के लिए 300 से ज्यादा लोग के जमा हो गए और फिर बाद में यह हिंसा का रूप ले लिया.

यह भी पढ़ें

कोरोनावायरस से जंग : बिना लॉकडाउन लड़ रहा है स्वीडन का मॉडल

पुलिस और स्थानीय मीडिया के मुताबिक शाम ढलते ही हिंसा भड़कती गई, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के ऊपर पत्थर फेंके और शुक्रवार की देर रात मालमो की गलियों में टायरों में आग लगा डाली. इतना ही नहीं, पुलिस ने यह भी बताया कि प्रदर्शनकारियों ने आगजनी के अलावा रेस्क्यू टीम पर सामान फेंके जिससे कई पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गए.

भारत आए स्वीडन के राजा, खुद उठा कर लाए अपने बैग, ट्विटर पर लोगों ने कहा…

न्यूज एजेंसी एएफपी को पुलिस के प्रवक्ता पैट्रिक फॉर्स ने बताया कि करीब 10 से 20 प्रदर्शनकारियों को शुक्रवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया गया था, जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया. फिलहाल शनिवार की सुबह तक हिंसा थम गई. मुस्लिम विरोधी नेता को कुरान की प्रति जलाने की रैली में शामिल होने से रोकने पर स्वीडन के दक्षिणी इलाके में हिंसा का रूप ले लिया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here