Unlock 4 Guidelines: Delhi Metro will start in Delhi in a systematic way from September 7th

0
45
.

Unlock 4 Guidelines : 7 सितंबर को शुरू हो सकती है दिल्ली मेट्रो – प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर गत 22 मार्च से बंद दिल्ली मेट्रो के परिचालन को सात सितम्बर से क्रमबद्ध तरीके से बहाल करने मंजूरी मिल गई है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि वह दिल्ली मेट्रो का संचालन सात सितंबर से चरणबद्ध रूप से शुरू किये जाने की अनुमति मिलने से खुश है. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा, ‘‘अनलॉक-चार के तहत गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार दिल्ली मेट्रो सात सितम्बर से क्रमबद्ध तरीके से लोगों के लिए अपनी सेवाओं को फिर से शुरू करेगी.”

यह भी पढ़ें

अधिकारियों ने बताया कि अगले कुछ दिनों में आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा एक विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी किए जाने के बाद मेट्रो की कार्य पद्धति और आम जनता द्वारा इसके इस्तेमाल के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की जाएगी.

Unlock 4: गृह मंत्रालय ने जारी किए दिशानिर्देश, 7 सितंबर से चल सकेगी मेट्रो 

जानें दिल्ली मेट्रो के नये नियम – 

– जब भी दिल्ली मेट्रो अपनी सेवाएं बहाल करेगी तब वह अपने यात्रियों की सुरक्षित यात्रा के लिए एक दूसरे के बीच दूरी सुनिश्चित करने के लिए लिफ्ट में लोगों की संख्या सीमित करने, सवारियों के चढ़ने उतरने के लिए ट्रेनों के ठहराव के समय में वृद्धि करने जैसे कई कदम उठाएगी.

– अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो स्टेशनों और ट्रेनों में मास्क लगाना अनिवार्य होगा और बिना मास्क वालों को मेट्रो परिसर में घुसने नहीं दिया जाएगा. साथ ही एक दूसरे के बीच दूरी का भी पालन किया जाएगा.

Unlock 4 : देश में किसे मिलेगी इजाजत और क्या रहेंगे बंद? जानिए सबकुछ यहां

– सूत्र ने कहा, ‘‘ट्रेनें यात्रियों के चढ़ने उतरने के लिए नियमित दिनों की तुलना में अधिक देर तक रूकेंगी ताकि सवारी ऐसा करते समय एक दूसरे से दूरी बनाकर रख पाएं. साथ ही लिफ्ट में प्रवेश करने वालों की संख्या सीमित की जाएगी और सटीक संख्या पर अभी विचार विमर्श चल रहा है.”

– अब ऑटो टॉप अप के नये स्मार्ट कार्ड से लेकर सीटों और प्लेटफार्म के फ्लोर पर स्टिकर चिपकाये जायेंगे ताकि एक दूसरे के बीच दूरी बनी रहे. हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो की बहाली की मांग की थी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here