CM योगी: लड़कियों को बरगला कर धर्म परिवर्तन कराने पर होगी सख्त कार्रवाही

0
39
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लड़कियों को बरगलाकर उनका धर्म परिवर्तन कराने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। दरअसल लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाकर उनका धर्म परिवर्तित कराया जाता है। लेकिन अब ऐसा करना बहुत भारी पड़ने वाला है। प्रदेश के योगी सरकार ने इस मामले में सख्ती से पेश आने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को प्रदेश में लव जेहाद की घटनाएं रोकने को कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं।

भारत COVID-19 टैली ने 76,472 नए मामलों के साथ 34 लाख का आंकड़ा पार किया भारत समाचार
उन्होंने कहा कि पहचान छिपाकर बहलाने-फुसलाने या ब्लैकमेल करके धर्मांतरण कराने की कोशिशों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि महिलाओं का उत्पीड़न या उनके साथ हिंसा की घटनाओं को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।शुक्रवार को अधिकारियों के साथ हुई बैठक में सीएम योगी ने पिछले दिनों सामने आए महिला उत्पीड़न के मामलों पर नाराजगी जताई है। इस दौरान मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में लड़कियों को प्यार के चंगुल में फसाने की घटनाओं की समीझा की गई है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एससीओ की रूस यात्रा अगले सप्ताह करेंगे
बताते चलें कि इसमें लखीमपुर खीरी व मेरठ में लड़कियों की हत्या भी की गई थी। सीएम योगी ने कहा कि इन घटनाओं को रोकने के लिए तो व्यापक कार्ययोजना बनाई जाए। ऐसी सूचनाओं को गंभीरता से लेते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही की जाए।

Coronavirus-Covid-19, EPFO helped subscribers fiercely in Corona era, settled 46 lakh claims-कोरोना काल में EPFO ने सब्सक्राइबर्स की जमकर की मदद, 46 लाख दावे निपटाए

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here