श्रीनगर में 19 लोग घायल हो गए क्योंकि पुलिस ने मोहर्रम के जुलूस को निकालने के लिए पेलेट गन दागे भारत समाचार

0
51
.

श्रीनगर: शनिवार को पुलिस के साथ झड़प के दौरान कम से कम 19 लोग घायल हो गए, जबकि कुछ के चेहरे पर गंभीर चोटें आईं। एक समूह श्रीनगर प्रशासन से पूर्व अनुमति के बिना मुहर्रम का जुलूस निकाल रहा था।

जुलूस श्रीनगर के बेमिना इलाके से शुरू हुआ, मुहर्रम के 9 वें दिन शनिवार को, और जब यह बेमिना चौक पहुंचा, तो पुलिस और जुलूस में शामिल लोगों के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे छोड़ने को तैयार नहीं थे। जिसके बाद पुलिस को कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले और पेलेट गन का इस्तेमाल किया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लोगों ने सीओवीआईडी ​​-19 के मद्देनजर लगाए गए प्रतिबंधों का उल्लंघन करते हुए श्रीनगर के कुछ हिस्सों में जुलूस निकाला। श्रीनगर में, बेमिना के अलावा, शहर के अन्य हिस्सों में भी जुलूस निकालने की कोशिश की गई।

इस बीच, श्रीनगर और बडगाम के कुछ हिस्सों में रविवार को धारा 144 सीआरपीसी लगा दी गई है। अधिकारियों ने लोगों को मुहर्रम के जुलूसों को निकालने से रोकने के लिए 10-दिवसीय शोक अवधि के अंतिम दिन चिह्नित करने के लिए लगाया।

श्रीनगर में, लाल चौक और ज़दीबाल क्षेत्रों में धाराएँ लगाई गई हैं।

जिन इलाकों में सड़कें बंद थीं, वहां दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद थे, जबकि सार्वजनिक परिवहन सड़कों से दूर था, उन्होंने कहा, हालांकि, कुछ निजी वाहन भाग रहे थे।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here