DCW द्वारा राष्ट्रपति भवन के पास से छुड़ाई गई मानसिक रूप से परेशान महिला | भारत समाचार

0
43
.

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने रविवार को कहा कि इसने मानसिक रूप से परेशान 35 वर्षीय महिला को राष्ट्रपति भवन के पास नग्न घूमते हुए बचाया।

डीसीडब्ल्यू को क्षेत्र में काम करने वाली एक मीडियाकर्मी द्वारा महिला के बारे में बताया गया। महिला पैनल ने कहा कि व्यक्ति ने डीसीडब्ल्यू के अधिकारी को स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) राहुल तहिलियानी के पास बुलाया और बताया कि एक महिला नग्न होकर घूम रही थी और असहाय दिख रही थी, क्योंकि लोग तस्वीरें ले रहे थे और उसका मजाक उड़ा रहे थे।

डीसीडब्ल्यू की एक टीम ने स्थान पर पहुंचकर महिला को कपड़े दिए और फिर उसे संसद मार्ग थाने ले गई। महिला के पास एक बैग था जिसमें कुछ किताबें और उसका आधार कार्ड था। कार्ड पर दी गई जानकारी से संकेत मिलता है कि वह मूल रूप से दिल्ली के कंझावला इलाके की रहने वाली थी।

पैनल ने कहा कि महिला आधार कार्ड में बताए गए पते पर महिला को ले गई और उसके परिवार से मिली।

टीम ने उसकी भाभी से मुलाकात की जिसने बताया कि महिला छह महीने पहले पति की मौत के बाद घर से चली गई थी। महिला के दो बच्चे हैं और उसकी भाभी घर छोड़ने के बाद उनकी देखभाल कर रही थी। पति की मौत के बाद महिला की मानसिक स्थिति बिगड़ गई, डीसीडब्ल्यू ने कहा।

महिला के परिवार ने उसकी जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया और इस तरह टीम उसे मानव व्यवहार और संबद्ध विज्ञान संस्थान (IHBAS) में ले गई। प्रवेश की प्रक्रिया के अनुसार, अस्पताल को एक मजिस्ट्रेट से एक आदेश की आवश्यकता होती है। टीम महिला को पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने ले गई और वहां डीडी एंट्री दर्ज की गई और पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया।

पैनल ने कहा कि महिला को एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और उसके स्थानांतरण के आदेश प्राप्त हुए।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को महिला को बचाया और उसे महिला आश्रय गृह भेज दिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “शनिवार को, हमने मजिस्ट्रेट से अनुमति ली और महिला को IHBAS अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया।”

अधिकारी ने कहा कि महिला नाईट ड्रेस पहने हुए थी और लोग उसके हाथों और पैरों को धो रहे थे।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here