online education in covid 19: आदिवासी छात्रों को पढ़ने के लिए फ्री स्मार्ट फोन, नहीं कर पा रहे थे ऑनलाइन पढ़ाई – free smart phone for tribal students to online education

0
81
.
मुंबई
गोरेगांव आरे कॉलोनी में रहने वाले आदिवासी छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए महाराष्ट्र भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा ने मुफ्त में छात्रों को स्मार्ट फोन दिए। फोन देने के बारे में मोर्चा के अध्यक्ष संजय पांडे ने बताया कि ‘बच्चे पढ़ेंगे तो आगे बढ़ेंगे’ इसलिए हम लोगों ने छात्रों को स्मार्ट फोन देने का निर्णय लिया।

रविवार को आरे कॉलोनी के आदिवासी क्षेत्रों में आयोजित एक सादे समारोह में भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा के अध्यक्ष संजय पांडे, भाजपा नेता उदय प्रताप सिंह, उत्तर भारतीय उद्योगपति विजय यादव, बृजलाल तिवारी, गोटई सिंह, आरे कॉलनी के समाजसेवक कमलेश सिंह सहित अन्य लोगों ने छात्रों को स्मार्ट फोन दिए।

‘सरकार ने दिक्कतें नहीं समझीं’
संजय ने बताया कि महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी सरकार ने ऑनलाइन पढ़ाई का निर्णय तो ले लिया, लेकिन जिन गरीब छात्रों के पास स्मार्ट फोन नहीं हैं। उनके बारे में महाविकास आघाडी सरकार के मंत्रियों ने नहीं सोचा। अगर छात्रों के पास स्मार्ट फोन नहीं होगा, तो वे ऑनलाइन पढ़ाई कैसे करेंगे? उनके पढ़ाई का साल बर्बाद नहीं होना चाहिए, आखिर ये बच्चे पढ़ेंगे तभी तो बढ़ेंगे। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए हम लोगों ने छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए स्मार्ट फोन देने का काम किया।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here