अखिलेश यादव का शायराना ट्वीट, लिखा-“कभी-कभी यूं भी रखी जाती है ‘इंसाफ़’ की आबरू” | lucknow – News in Hindi

1
84
.

अखिलेश यादव का शायराना ट्वीट (file photo)

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट किया है, “जिस प्रकार देशभर के परीक्षार्थियों ने अपनी ‘नापसंदगी’ दर्शाकर अपना रोष दर्ज किया है.

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को शायराना अंदाज में ट्वीट किया. पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा,” कभी-कभी यूं भी रखी जाती है ‘इंसाफ़’ की आबरू.. हिफ़ाज़त में रख लिये जाएं कुछ फ़ैसलों के फ़ैसले.” वहीं अपने दूसरे ट्वीट ने अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, “जिस प्रकार देशभर के परीक्षार्थियों ने अपनी ‘नापसंदगी’ दर्शाकर अपना रोष दर्ज किया है, उसने साफ़ कर दिया है कि चिंतित युवा और अभिभावक भी चाहते हैं कि सत्ताधारी अपना दंभ त्यागकर परिवारवालों की माँग सुनें. याद रहे पलटे हुए अंगूठे सत्ता भी पलट देते हैं. ये जनतंत्र है; मनतंत्र नहीं.”

लोग मजबूरी में घर में से निकल रहे हैं
इससे पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगे लिखा है कि भाजपा की तरफ से ये हास्यास्पद और तर्कहीन बात फैलाई जा रही है कि जब लोग दूसरे कामों के लिए घर से निकल रहे हैं तो परीक्षा क्यों नहीं दे सकते. भाजपाई सत्ता के मद में ये भी भूल गए कि लोग मजबूरी में निकल रहे हैं और जो लोग घर पर रहकर बचाव करना भी चाहते हैं आपकी सरकार परीक्षा के नाम पर उन्हें भी बाहर निकलने पर बाध्य कर रही है. ऐसे में अगर किसी परीक्षार्थी, उनके संग आए अभिभावक या घर लौटने के बाद उनके संपर्क में आए घर के बुजुर्गों को संक्रमण हो गया तो इसकी कीमत क्या ये सरकार चुकाएगी?

सपा अध्यक्ष ने लिखा है कि ऐसा लगता है कि भाजपा ये समझ चुकी है कि बेरोजगारी से जूझ रहा युवा और कोरोना, बाढ़ व अर्थव्यवस्था की बदमइंतजामी से त्रस्त गरीब, निम्न व मध्य वर्ग अ कभी उसको वोट नहीं देगा. इसीलिए वो युवाओं और अभिभावकों के खिलाफ प्रतिशोधात्मक कार्रवाई कर रही है. भाजपा को सिर्फ वोट देने वालों से मतलब है. नकारात्मक व हठधर्मी बदले की राजनीति करने वाली भाजपा व उसके सहयोगी दलों के खिलाफ देश में एक नई युवा क्रांति जन्म ले रही है. हम सब साथ हैं, आइए मिलकर कहें- जान के बदले एग्जाम, नहीं चलेगा-नहीं चलेगा.



Source link

Authors

.

1 COMMENT

  1. AYODHYA: सूर्यकुण्ड पर रामचरित मानस की झलक, 20 करोड़ की लागत से होगा सूर्यकुंड का कायाकल्प - First Eye News

    […] अखिलेश यादव का शायराना ट्वीट, लिखा-“कभ… आपको बता दें कि सूर्यकुंड परिसर में एयर थियेटर, हवन कुंड होगा। इसके साथ नवग्रह वाटिका का भी निर्माण कराया जाएगा। विकास प्राधिकरण ने कार्योजना तैयार कर ली है।  बता दें कि अपने अयोध्या दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूर्य कुंड का भी दौरा किया था और इस दौरान उन्होंने इस पौराणिक स्थल को विकसित करने की बात भी कही थी। जिसको लेकर अब विकास प्राधिकरण ने कवायद शुरू कर दी है। […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here