रायबरेली: पुलिस कस्टडी में युवक की पिटाई से मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने फतेहपुर एनएच किया जाम | rae-bareli – News in Hindi

0
48
.

पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगई

रायबरेली (Raebareli) के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बेहटा कला गांव के पूरे बैजू गांव निवासी मोहित व उसके भाई सोनू को पुलिस 26 अगस्त की रात घर से ले गई थी.

रायबरेली. वीकेंड लॉकडाउन (Lockdown) के दिन रविवार को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के संसदीय क्षेत्र रायबरेली (Raebareli) में लालगंज पुलिस (Lalganj Police) अपने कारनामे की वजह से सुर्खियों में आ गयी. जिले के लालगंज पुलिस पर दलित युवक को अभिरक्षा (Custody) में जमकर पीटने से मौत का आरोप लगा है. दलित युवक की मौत होने के मामले ने देखते ही देखते तूल पकड़ लिया. मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई की वजह से युवक की मौत हुई है. मृतक को उसके भाई के साथ पुलिस 26 अगस्त को उसके घर से उठा लाई थी.

जानकारी के अनुसार रायबरेली के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बेहटा कला गांव के पूरे बैजू गांव निवासी मोहित व उसके भाई सोनू को पुलिस 26 अगस्त की रात घर से ले गई थी. मृतक मोहित के भाई का आरोप है कि हवालात में पुलिस ने मोहित और उसके भाई की जमकर पिटाई की और फिर छोड़ दिया. लालगंज पुलिस ने दोनों भाइयों में सोनू को 28 अगस्त को छोड़ दिया और मोहित को अपनी हिरासत में रखा. इसी दौरान शनिवार को मोहित की तबीयत बिगड़ने पर उसे ईलाज़ के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जंहा उसकी मौत हो गई.

सड़क पर उतरे ग्रामीण

मोहित की मौत के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और उसके परिजनों ने पुलिस की पिटाई की वजह से मौत होने का आरोप लगाया. युवक की मौत के बाद परिजनों और ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण लालगंज कोतवाली पहुंच गए. लालगंज पुलिस के विरोध में जमकर नारेबाजी करने लगे, लेकिन जिला और पुलिस प्रशासन के मौके पर नही पहुंचने पर लोगों का धैर्य जवाब दे गया. देखते ही देखते प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए और उन्होंने रायबरेली फतेहपुर एनएच जाम कर नारेबाजी शुरू कर दी.एसपी ने बतायी मौत की वजह

मामले में पुलिस अधीक्षक स्वप्नील ममगई ने बताया कि पुलिस के मोटरसाइकिल चोर गैंग के खिलाफ काम कर रही थी. इसी क्रम में पुलिस ने 10 बाइक भी बरामद की थी. पुलिस ने मामले में चार अभियुक्तों को पकड़ा भी था. उनसे पूछताछ में मोहित और उसके भाई सोनू का भी नाम आया. इसके बाद पुलिस दोनों को पूछताछ के लिए 28 अगस्त को थाने लाई थी. इस दौरान मोहित के पेट में दर्द हुआ तो उसे जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया उसे निमोनिया और फीवर की शिकायत थी. ऑक्सीजन लेवल भी कम था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

कांग्रेस का सरकार पर हमला

उधर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने युवक की मौत पर ट्वीट करते हुए योगी सर्जार पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, “रायबरेली में दलित युवक की पुलिस कस्टडी में मौत. भाजपा सरकार में दलितों-शोषितों पर पुलिसिया दमन जारी है. मेरठ में युवक की गोली मारकर हत्या. यूपी में हत्याओं का दौर थमता नहीं दिख रहा. हर रोज ‘जंगलराज’ किसी न किसी को अपना शिकार बना ही लेता है. हत्याओं की बाढ़ है लेकिन सरकार संवेदनहीन बनी हुई है. प्रतीत होता है कि सरकार ‘गुंडाराज’ की संरक्षक बनी हुई है. मुख्यमंत्री जी ! सामने आईये जनता जवाब चाहती है.”



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here