Adani Group Acquires 74 Percent Stake In Mumbai Airport From GVK Group-अडाणी समूह के हाथों में पहुंची मुंबई एयरपोर्ट की कमान, खरीदी 74 फीसदी हिस्सेदारी

0
38
.

अडाणी एंटरप्राइज ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स ने जीवीके एयरपोर्ट डेवलपर्स (GVK Airport Developers Limited) के ऋण के अधिग्रहण के लिए करार किया है.

Bhasha | Updated on: 31 Aug 2020, 12:57:56 PM

Mumbai Airport (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अडाणी समूह (Adani Group) मुंबई हवाईअड्डे (Mumbai Airport) में जीवीके समूह (GVK Group) की हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा. अरबपति उद्योगपति गौतम अडाणी की अगुवाई वाले समूह ने सोमवार को कहा कि उसका मुंबई हवाईअड्डे में जीवीके समूह की हिस्सेदारी खरीदने और नियंत्रण हासिल करने का करार हो गया है. अडाणी एंटरप्राइज ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स ने जीवीके एयरपोर्ट डेवलपर्स (GVK Airport Developers Limited) के ऋण के अधिग्रहण के लिए करार किया है.

यह भी पढ़ें: निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ला रही है गारंटीड रिटर्न वाली पेंशन स्कीम

जीवीके समूह के पास है मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लि की 50.50 प्रतिशत हिस्सेदारी
जीवीके समूह के पास मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लि. (Mumbai International Airport-MIAL) की 50.50 प्रतिशत हिस्सेदारी है. ऋण को इक्विटी में बदला जाएगा. दोनों ही कंपनियों ने इस सौदे के वित्तीय पक्ष का खुलासा नहीं किया है. सूचना में कहा गया है कि अडाणी समूह मायल में एयरपोर्ट्स कंपनी ऑफ साउथ अफ्रीका (एसीएसए) तथा बिडवेस्ट की 23.5 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए भी कदम उठाएगा. इसके लिए उसे भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) की मंजूरी मिल चुकी है. यह सौदा पूरा होने के बाद जीवीके की 50.50 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ मुंबई हवाईअड्डे में अडाणी समूह की हिस्सेदारी 74 प्रतिशत हो जाएगी.


Read full story

First Published : 31 Aug 2020, 12:24:59 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here