Sushant Singh Rajput CBI Inquiry Update | Rhea Chakraborty Mumbai Latest News | Central Bureau Of Investigation (CBI) Investigation Day 11th Day Today Live News Updates | लगातार चौथे दिन रिया से होगी पूछताछ, एक्टर की बहन मीतू को भी जांच एजेंसी ने बुलाया; कारोबारी गौरव आर्य ड्रग्स मामले में ईडी के सामने होंगे पेश

0
66
.

Sushant Singh Rajput CBI Inquiry Update | Rhea Chakraborty Mumbai Latest News | Central Bureau Of Investigation (CBI) Investigation Day 11th Day Today Live News Updates  मुंबई20 मिनट पहले

मुंबई में डीआरडीओ गेस्टहाउस के बाहर जमा मीडियाकर्मियों की भीड़।

  • सीबीआई की टीम अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से अब तक कुल 26 घंटों की पूछताछ कर चुकी है
  • सुशांत की बहन मीतू से पूछताछ के बाद उनके पिता और बहन प्रियंका को भी बुला सकती है सीबीआई

मुंबई पहुंची सीबीआई की एसआईटी टीम की पूछताछ का आज 11वां दिन है। इतने दिन बीत जाने के बावजूद सीबीआई अभी तक स्पष्ट नहीं कर पाई है कि सुशांत की मौत सुसाइड है या मर्डर? सोमवार सुबह 11 बजे के आसपास रिया चक्रवर्ती को फिर से सीबीआई टीम ने डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ के लिए बुलाया है। सूत्रों के अनुसार, सीबीआई कैमरा के सामने रिया, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत के कुक नीरज सिंह और सिद्धार्थ पिठानी को बैठाकर पूछताछ कर सकती हैं। आज ही सुशांत की बहन मीतू सिंह को भी सीबीआई टीम ने डीआरडीओ गेस्ट हाउस में बुलाया है। टीम उनके पिता और बहन प्रियंका का बयान भी अगले एक-दो दिन में ले सकती है।

गोवा के होटल कारोबारी गौरव आर्य से ईडी आज करेगी पूछताछ

इससे पहले रविवार यानी 10वें दिन सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती से लगातार तीसरी बार पूछताछ की। एजेंसी ने रविवार को करीब नौ घंटे तक 8 से लेकर 14 जून के बीच हुई घटनाओं के बारे में सवाल किए। एजेंसी रिया से 26 घंटे पूछताछ कर चुकी है। इस बीच, गोवा के होटल कारोबारी गौरव आर्य भी मुंबई पहुंच गए हैं। यहां आने से पहले आर्य ने गोवा एयरपोर्ट पर कहा कि वह सुशांत से कभी नहीं मिले। हां, 2017 में एक बार उसकी मुलाकात रिया से हुई थी। आर्य को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन कर आज पूछताछ के लिए बुलाया है। गौरव की तलाश में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने भी कई जगह छापेमारी की थी। माना जा रहा है कि जल्द ही नारकोटिक्स टीम भी उससे पूछताछ करेगी। रिया से ड्रग्स की बातचीत में गौरव का नाम सामने आया था।

ड्रग्स को लेकर पूछे सवाल पर नाराज हुईं रिया

सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती से जब ड्रग्स को लेकर सवाल किया गया तो वह सीबीआई जांच अधिकारियों पर नाराज हो गईं। इस सवाल का रिया ने सही से जवाब नहीं दिया है। इसी वजह से आज उनसे फिर से ड्रग्स चैट को लेकर सवाल पूछा जा सकता है। रिया चक्रवर्ती ने कुछ सवालों पर सीबीआई अधिकारी नुपुर प्रसाद से बहस की। पूछताछ के दौरान महिला पुलिस कर्मियों को बुलाया भी गया। पैसे खर्च करने के सवाल पर रिया ने कहा कि सुशांत खुद उन्हें शॉपिंग कराते थे। हालांकि जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने सैमुअल मिरांडा से सुशांत के डेबिट कार्ड का पिन क्यों हासिल किया, तो इस पर रिया कोई जवाब नहीं दे पाईं।

रिया चक्रवर्ती से कब और कितनी बार हुई पूछताछ

28 अगस्त 10 घंटे
29 अगस्त 07 घंटे
30 अगस्त 09 घंटे
कुल 26 घंटे

कांग्रेस का आरोप- फिल्मकार संदीप के भाजपा से संबंध
रविवार को कांग्रेस ने संदीप सिंह का भाजपा से कनेक्शन को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, सुशांत की मौत मामले में संदीप सिंह का नाम सामने आया है, आखिर संदीप का भाजपा से क्या संबंध है, संदीप को कौन बचा रहा है? सिंघवी ने कहा, “बीते कुछ महीनों में संदीप ने 53 बार महाराष्ट्र भाजपा दफ्तर में फोन किए हैं। संदीप सिंह ने ही लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक बनाई थी। इसके पोस्टर को उस वक्त के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने रिलीज किया। इससे पहले, सिंघवी के पार्टी नेता और महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुझे संदीप के बारे में ड्रग कनेक्शन की शिकायत मिली है। इनकी शिकायत सीबीआई को भेजेंगे।

सुशांत मामले से भाजपा का कोई संबंध नहीं : दानवे
केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने रविवार को सुशांत सिंह राजपूत मामले में शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सीबीआई जांच का विरोध ‘किसी’ को बचाने के लिए कर रहे थे और अब वे लोग इस मामले में भाजपा को घसीटने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस द्वारा पार्टी पर लगाए जा रहे आरोपों पर उन्होंने कहा कि इस मामले से भाजपा को कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि हम राजपूत मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे क्योंकि हम सच्चाई सामने लाना चाहते हैं। हालांकि कुछ लोग इसका विरोध कर रहे थे क्योंकि उन्हें पता था कि मामले में कुछ गड़बड़ी है। वे किसी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here