Sushant Singh Rajput made Rs 30-35 crore in last 2-3 years, Claims Enforcement Directorate Sources | एक्टर ने दो-तीन साल में 30-35 करोड़ रुपए कमाए थे, न वे आर्थिक तंगी में थे और न ही उन्हें काम मिलने में दिक्कत हो रही थी

0
23
.

13 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

रिपोर्ट्स की मानें तो ईडी सुशांत सिंह राजपूत के काम संबंधी भुगतान का एनालिसिस करेगा और फिर उसकी तुलना खर्चों और निवेशों के साथ करेगा।

  • ईडी ने पिछले दिनों सुशांत की मैनेजर रहीं जयंती साहा से पूछताछ की, उन्होंने अभिनेता की कमाई के बारे में बताया
  • सुशांत के पिता केके सिंह ने पूछताछ में 15 करोड़ की हेराफेरी की बात दोहराई, ईडी ने उनसे इस बात के सबूत मांगे

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने पिछले दो-तीन साल में 30 से 35 करोड़ रुपए की कमाई अपने प्रोजेक्ट्स के जरिए की थी। रिपोर्ट्स में यह दावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों के हवाले से किया जा रहा है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि अभिनेता को काम मिलने में भी कोई दिक्कत नहीं हो रही थी। ईडी रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्डरिंग केस में जांच कर रहा है।

सुशांत आर्थिक तंगी में नहीं थे

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में ईडी के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि वे किसी तरह की आर्थिक तंगी में नहीं थे और न ही उनके पास काम को लेकर कोई क्राइसिस था। पिछले दिनों ईडी ने सुशांत की टैलेंट मैनेजर रहीं जयंती साहा का बयान दर्ज किया। उन्होंने बताया कि कि सुशांत ने पिछले दो-तीन साल में अलग-अलग प्रोजेक्ट्स से 30-35 करोड़ रुपए कमाए थे। एजेंसी के सूत्रों की मानें तो उनका यह दावा बैंक की ओर से दिए गए स्टेटमेंट्स और डॉक्युमेंट्स का समर्थन करता है। जयंती साहा क्वान टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी के लिए काम करती हैं।

रिया की ओर से डॉक्युमेंट सौंपे गए

रिपोर्ट की मानें तो ईडी अभिनेता के काम संबंधी भुगतान का एनालिसिस करेगा और फिर उसकी तुलना खर्चों और निवेशों के साथ करेगा। रिया चक्रवर्ती के टैक्स कंसलटेंट रितेश मोदी ने एक्ट्रेस के टैक्स और निवेश संबंधी डॉक्युमेंट्स ईडी को सौंप दिए हैं। ईडी इन डॉक्युमेंट को एनालाइज करने जा रहा है और इसके लिए रितेश शाह और रितेश मोदी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। सुशांत के सीए रहे संदीप श्रीधर को भी समन भेजा जाएगा।

ईडी ने सुशांत के पिता का बयान दर्ज किया

ईडी ने सुशांत के पिता केके सिंह का बयान दर्ज कर लिया है। उन्होंने पटना में दर्ज एफआईआर वाली बात दोहराई और कहा कि उनके बेटे के खाते से 15 करोड़ रुपए निकाले गए हैं। ईडी ने उनसे इस बात के सबूत मांगे हैं। इससे पहले सुशांत की बहन मीतू का बयान दर्ज किया जा चुका है। रिपोर्ट्स की मानें तो दिवंगत अभिनेता के अन्य फैमिली मेंबर्स को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि बचे हुए सभी फैमिली मेंबर्स के बयान दिल्ली में दर्ज किए जा सकते हैं।

ईडी इन लोगों से भी पूछताछ कर चुकी

ईडी मनी लॉन्ड्रिंग केस में रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत के फ्लैट-मेट सिद्धार्थ पिठानी, उनकी मैनेजर श्रुति मोदी, सैमुअल मिरांडा समेत 10 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसमें सुशांत के घर पर काम करने वाले कुछ लोग भी शामिल हैं।

सीबीआई भी मामले की जांच कर रही है

सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया पर उनके बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ हड़पने और उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने का केस पटना में दर्ज करवाया था। अब ईडी इसी संबंध में आर्थिक पहलुओं की जांच कर रही है। इसके अलावा, सीबीआई भी सुशांत केस की जांच कर रही है। टीम कई लोगों से पूछताछ भी कर चुकी है। लेकिन अभी तक सीबीआई की तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है।

पंखे से लटका मिला था सुशांत का शव

सुशांत (34) का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा में उनके फ्लैट की छत से लटका मिला था। इसके बाद से मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और अब तक कम से कम 56 व्यक्तियों के बयान दर्ज कर चुकी है। इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया पर काफी सवाल उठ रहे हैं।

सुशांत केस से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

1. रिया चक्रवर्ती का नया दावा:एक्ट्रेस के वकील ने कहा- मौत से पहले सुशांत फोन पर रोते थे, परिवार को मुंबई बुला रहे थे, जब उनकी बहन आने को तैयार हुईं तो उन्होंने रिया को उनके घर भेज दिया

2. सुशांत की मौत का मामला:जिम पार्टनर का दावा- शाहरुख ने धोखे में रखकर अवॉर्ड शो में बुलाया और अपमानित किया था, सलमान -करण ने भी बर्बाद करने की साजिश रची

3. सुशांत की मौत में नया दावा:पूर्व मैनेजर ने कहा- सुशांत को स्टाफ ने मिलकर मारा, वे दरवाजा बंद करके नहीं सोते थे; भाई नीरज बोले- गवाहों की हत्या हो सकती है

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here