AYODHYA: सूर्यकुण्ड पर रामचरित मानस की झलक, 20 करोड़ की लागत से होगा सूर्यकुंड का कायाकल्प

1
49
.

अयोध्या। राम की पैड़ी के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अयोध्या से लगभग 4 किलोमीटर दूर दर्शननगर स्थित सूर्य कुंड को विकसित करने की प्लानिंग कर रही है। बता दें कि 20 करोड़ रुपये की लागत से सूर्य कुंड का कायाकल्प किया जाएगा। धार्मिक सामग्री बिक्री के लिए दुकानें खुली जाएंगी, वहीं सूर्यकुंड परिसर में 50 दुकानें खुलेंगी। प्रदेश की योगी सरकार ने भगवान श्री राम के चरित्र का परिचय कराने की योजन बना ली है।

अखिलेश यादव का शायराना ट्वीट, लिखा-“कभी-कभी यूं भी रखी जाती है ‘इंसाफ़’ की आबरू” 
आपको बता दें कि सूर्यकुंड परिसर में एयर थियेटर, हवन कुंड होगा। इसके साथ नवग्रह वाटिका का भी निर्माण कराया जाएगा। विकास प्राधिकरण ने कार्योजना तैयार कर ली है।  बता दें कि अपने अयोध्या दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूर्य कुंड का भी दौरा किया था और इस दौरान उन्होंने इस पौराणिक स्थल को विकसित करने की बात भी कही थी। जिसको लेकर अब विकास प्राधिकरण ने कवायद शुरू कर दी है।

ट्विटर पर कम हो रहे फॉलोवर्स से बौखलाई कंगना रनौत ने उठाया ये कदम

अयोध्या विकास प्राधिकरण के वीसी डॉ नीरज शुक्ला ने जनकारी दी कि पर्यटकों को अयोध्या में कम से कम 3 दिन रोकने के लिए अयोध्या के आसपास के पौराणिक स्थलों को विकसित किया जा रहा है। उसी में सबसे पहले सूर्य कुंड को विकसित किया जाएगा।

महेश भट्ट के मुंह पर पब्लिक ने मारा जूता, सुशांत की मौत का बदला ऐसे ले रहे लोग

Authors

.

1 COMMENT

  1. फ़िरोज़ाबाद: SSP सचिन्द्र पटेल और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, पुलिस विभाग में हड़कंप - First Eye News

    […] AYODHYA: सूर्यकुण्ड पर रामचरित मानस की झलक, … […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here