US president Donald Trump Accepts Republican Party Nomination For Second Term – डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वीकार किया दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन

0
30
.

डोनाल्ड ट्रम्प रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वीकार किया नामांकन
  • रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं ट्रम्प
  • अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव

वॉशिंगटन:

अमेरिका (US Elections 2020) में राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं. दोनों ही दलों के नेता जोरशोर से चुनावी प्रचार में जुटे हैं. 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने गुरुवार को राष्ट्रपति पद के दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) का नामांकन स्वीकार कर लिया है. भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी के बीच व्हाइट हाउस में ट्रम्प ने नामांकन स्वीकार किया.

यह भी पढ़ें

इस दौरान डोनाल्ड ट्रम्प (74) ने कहा, ‘मेरे अमेरिकी साथियों, आज रात तहे दिल और आशाओं से भरपूर होकर मैं अमेरिका के राष्ट्रपति पद का नामांकन स्वीकार करता हूं.’ ट्रम्प ने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन (RNC) के आखिरी दिन बृहस्पतिवार को व्हाइट हाउस के ‘साउथ लॉन’ में नामांकन स्वीकार किया. ट्रम्प ने कहा, ‘‘मैं आज रात आपके समर्थन के साथ यहां खड़ा हूं, पिछले चार शानदार वर्षों में हमने जो असाधारण प्रगति की है. उस पर गर्व है और अगले चार वर्षों में भी हम अमेरिका के उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करेंगे.”

चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप पर हमलावर हुईं मिशेल ओबामा, कहा- देश के लिए गलत राष्ट्रपति…

ट्रम्प अपनी पत्नी मेलानिया ट्रम्प (Melania Trump) के साथ मंच तक आए थे. उनकी बेटी इवांका ट्रम्प (Ivanka Trump) ने उनका परिचय दिया. इवांका ने कोविड-19 (COVID-19) के दौरान अपने पिता के कदमों तथा आर्थिक नीतियों की सराहना करते हुए कहा, ‘‘चार साल पहले, मैंने आपसे कहा था कि मैं संघर्ष के वक्त अपने पिता के साथ खड़ी रहूंगी और चार साल बाद मैं यहां हूं.”

ट्रम्प ने कश्मीर मुद्दे पर कभी हस्तक्षेप नहीं किया और चीन के विरोध में खड़े रहे – कैम्पेन टीम

उन्होंने कहा, ‘‘पापा, लोग आप पर अपरम्परागत होने के कारण निशाना साधते हैं, लेकिन आपके सच्चे होने की वजह से मुझे आपसे प्यार है और प्रभावशाली होने के लिए मैं आपका सम्मान करती हूं.” इवांका ने कहा, ‘‘वाशिंगटन ने डोनाल्ड ट्रम्प को नहीं बदला, डोनाल्ड ट्रम्प ने वाशिंगटन को बदल दिया.” (इनपुट भाषा से भी)

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्या कमला हैरिस अमेरिका की उपराष्ट्रपति बन जाएंगी?

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here