Aamir Khan meets First Lady of Turkey Emine Erdogan, social media users called him anti national | तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात कर फंसे आमिर; सोशल मीडिया यूजर्स ने एंटी-नेशनल बताया, भाजपा- कांग्रेस भी आमने-सामने

0
42
.

नई दिल्ली14 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

आमिर खान तुर्की अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग के लिए गए हैं। इस्तांबुल में उन्होंने तुर्की की प्रथम महिला अमीन अर्दोआन से मुलाकात की। फोटो अमीन ने ही शेयर की हैं।

  • 15 अगस्त को इस्तांबुल में हुई मुलाकात की फोटो तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी अमीन अर्दोआन ने ट्विटर अकाउंट पर साझा की थीं
  • भारतीय जनता पार्टी आमिर-एमीन की मुलाकात का विरोध कर रही, कांग्रेस अभिनेता के साथ

अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए तुर्की गए आमिर खान विवादों में घिर गए हैं। फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले उन्होंने वहां के राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोआन की पत्नी अमीन से मुलाकात की। 15 अगस्त को हुई इस मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। एक ओर सोशल मीडिया यूजर्स आमिर को एंटी-नेशनल बता रहे हैं, वहीं मामले पर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गई हैं।

‘खुशी हुई कि आमिर तुर्की में शूटिंग करेंगे’

आमिर से मुलाकात के बाद अमीन ने लिखा- ‘‘दुनियाभर में मशहूर भारतीय अभिनेता, फिल्ममेकर और डायरेक्टर आमिर खान से इस्तांबुल में मिलकर बहुत खुशी हुई। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि आमिर ने अपनी लेटेस्ट मूवी ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग तुर्की के अलग-अलग इलाकों में करने का फैसला लिया है। मैं इसके लिए तैयार हूं।’’

मुलाकात पर विवाद क्यों?

दरअसल, अर्दोआन अक्सर भारत विरोधी बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। जब भी भारत और पाकिस्तान के मामलों का जिक्र होता है, अर्दोआन पाकिस्तान के साथ खड़े नजर आते हैं। पिछले साल जब भारत ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया था, तब उन्होंने इस कार्रवाई का विरोध किया था।

पिछले महीने बकरीद के मौके पर अर्दोआन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से बात की थी। साथ ही उन्हें भरोसा दिया था कि वे कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का सपोर्ट करते हैं। कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया जा चुका है कि तुर्की भारत में कट्टर इस्लामिक संगठनों को फंडिंग भी करता है।

सोशल मीडिया पर लोगों ने जताई नाराजगी

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि आमिर ने भारत के मित्र इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से मिलने से इनकार कर दिया था, पर पाकिस्तान के दोस्त तुर्की की फर्स्ट लेडी से मिलने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई।

सिंगर मालिनी अवस्थी ने आमिर पर तंज कसा- आमिर बहुत इंटेलिजेंट हैं। जब उन्होंने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से न मिलने का फैसला लिया, तब उन्होंने एक स्टेटमेंट को जन्म दिया। और अब उन्होंने फिर चर्चाओं को जन्म दिया है तुर्की की फर्स्ट लेडी से मिलकर। खैर भारत अब बहुत अच्छे से समझ चुका है। इस चैरिटी के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया आमिर खान।

एक अन्य यूजर ने लिखा- आज के दौर में तुर्की का स्टैंड पूरी तरह भारत विरोधी है। सरकार की सलाह थी कि कि तुर्की की किसी भी तरह की यात्रा को अवॉइड करें। इस बीच भारत का एक सुपरस्टार तुर्की की प्रथम महिला से मिलता है। एंटी-नेशनल न बोलें तो क्या कहें।

भाजपा ने किया विरोध, कांग्रेस का समर्थन

तुर्की राष्ट्रपति की पत्नी से आमिर की मुलाकात का भाजपा, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद जैसे संगठन विरोध कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस ने अभिनेता का समर्थन किया है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया, ‘‘आमिर खान स्वतंत्र नागरिक हैं। वे जिससे चाहें, उससे मिल सकते हैं। क्योंकि न तो वे हमारे राजदूत हैं, न सांसद हैं और न ही सरकारी अधिकारी। ऐसे में उन्हें किसी से मिलने में क्यों दिक्कत होनी चाहिए।’’ हालांकि, उन्होंने अपने ट्वीट में यह स्पष्ट किया कि वे तुर्की का विरोध करते हैं।

सिंघवी के ट्वीट पर भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया का रिएक्शन आया। उन्होंने कहा कि आमिर को कुछ भी करने की पूरी स्वतंत्रता है। लेकिन क्या देश के प्रति उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है? आमिर आज जो भी हैं, वह भारतीयों के प्यार के कारण हैं। जबकि तुर्की हमेशा भारत के खिलाफ बोलता रहा है। मुझे पूरा यकीन है कि आमिर के दिल में भारत बसता है, लेकिन वे तुर्की की प्रथम महिला से मुलाकात कैसे कर सकते हैं, जो कि वही तुर्की है, जिसने दिल्ली दंगों के दौरान कहा था कि भारत में मुसलमानों को प्रताड़ना दी जा रही है।

अगले साल रिलीज होगी ‘लाल सिंह चड्ढा’

अद्वैत चंदन के निर्देशन में बन रही यह फिल्म इसी साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज होने वाली थी। लेकिन कोरोनावायरस के कारण बनी परिस्थितियों के कारण यह आगे बढ़ गई है। फिल्म के राइटर अतुल कुलकर्णी ने एक बातचीत में बताया था कि यह फिल्म क्रिसमस की बजाय अगले साल रिलीज हो सकती है।

यह लगातार दूसरा साल होगा जब आमिर की कोई फिल्म रिलीज नहीं हो पाएगी। इससे पहले 2018 में उनकी ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। गौरतलब है कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की आधिकारिक रीमेक है। आमिर इसमें टॉम हैंक्स वाला किरदार निभाएंगे।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here