इलाहाबाद HC ने डॉ कफील खान की तुरंत रिहाई का दिया आदेश

1
32
.

इलाहाबाद। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर भड़काऊ भाषण देने के मामले में गिरफ्तार डॉ कफील खान की तुरंत रिहाई का इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आदेश दिया है। बता दें कि हाईकोर्ट ने डॉ कफील खान की रासुका में निरुद्धि के डीएम अलीगढ़ के आदेश और उसके कन्फ़र्मेशन को भी रद्द कर दिया है। इसके साथ ही रासुका में निरुद्धि और उसकी अवधि बढ़ाने को भी अवैधानिक करार दिया है। साथ ही उन्हें अविलंब रिहा करने का निर्देश भी दिया।

प्रयागराज: डॉ कफील खान को बड़ी राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने NSA हटाया, रिहाई के आदेश 

28 अगस्त को डॉ कफील खान मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) निरुद्ध के खिलाफ दायर याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट में में सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख गया था। आपको बता दें डॉ कफील के खिलाफ नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर भड़काऊ भाषण देने के मामले में रासुका के तहत कार्रवाई की गई थी। डॉ कफील को रासुका में निरुद्ध किए जाने को लेकर चुनौती दी गई थी।

पैंगोंग झील में PLA की कथित घुसपैठ की बोली के बाद भारत-चीन ब्रिगेड कमांडर स्तर की बातचीत चुशुल में शुरू 

डॉ कफील की मां नुजहत परवीन की तरफ से बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका भी दाखिल की गई थी। आपको बता दें कि  डीएम अलीगढ़ ने नफरत फैलाने के आरोप में डॉ कफील पर रासुका लगाया था  पिछले कई महीनों से कफील खान जेल में बंद चल रहे है। डॉ कफील खान भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मथुरा जेल में बंद हैं। बताते चलें कि  हाल ही में उनकी हिरासत 3 महीने के लिए बढ़ा दी गई थी।

Pandharpur: प्रकाश आंबेडकर ने किए भगवान विठ्ठल के दर्शन – prakash ambedkar visited lord vitthal

Authors

.

1 COMMENT

  1. खुशखबरी! दिल्ली के जिन रूटों पर बंद थी बसें अब होंगी शुरु, जानिए पूरी खबर - First Eye News

    […] इलाहाबाद HC ने डॉ कफील खान की तुरंत रिहा… […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here