Ayodhya Ram Temple Latest News And Updates: Patna Mahavir Trust Donate More Than 1000 kilo Desi Ghee To Ram Mandir Trust For Akhand Jyoti In Ayodhya Uttar Pradesh | कर्नाटक की गायों के दूध से बने शुद्ध घी से जलेगी अखंड ज्योति, पटना के महावीर ट्रस्ट ने दान किया 1125 किलो घी

0
75
.

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya Ram Temple Latest News And Updates: Patna Mahavir Trust Donate More Than 1000 Kilo Desi Ghee To Ram Mandir Trust For Akhand Jyoti In Ayodhya Uttar Pradesh

अयोध्या9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अयोध्या में अस्थाई मंदिर में विराजमान रामलला।

  • महावीर ट्रस्ट ने चांदी की अखंड ज्योति भी दान की
  • बुधवार को राम मंदिर का नक्शा मंजूर करने के लिए होगी बैठक

अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में विराजमान अस्थाई रामलला मंदिर में अखंड ज्योति जलेगी। मंगलवार को पटना महावीर मंदिर ट्रस्ट ने चांदी की अखंड ज्योति और गाय का 1125 किलो देसी घी रामलला को दान किया है। हर दिन एक किलो घी आवश्यकता होती है। इस तरह तीन साल अखंड ज्योति प्रज्जवलित रहने की व्यवस्था हो गई है।

घी के टिन के साथ किशोर कुणाल और चंपत राय।

घी के टिन के साथ किशोर कुणाल और चंपत राय।

महावीर ट्रस्ट के महासचिव किशोर कुणाल ने कहा कि, उनके ट्रस्ट ने सेवाभाव से रामलला के दरबार में अखंड ज्योति जलाने के लिए विशेष तरह की चांदी का दीप दान किया है, जो लगातार जलता रहेगा। इस दीप में प्रतिदिन 1 किलो देसी घी की आवश्यकता होगी। अब महावीर मंदिर न्यास ने कर्नाटक से शुद्ध देसी घी मंगाकर 3 साल के लिए अखंड ज्योति जलने की व्यवस्था कर दी है। वहीं, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कहा कि रामलीला स्वयं अपनी व्यवस्था करते हैं। हनुमानजी ने यह काम कर दिया है। महावीर ट्रस्ट ने 75 टीन में 1,125 किग्रा देसी घी दान किया है।

सारी कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा करके पास होगा राम मंदिर का नक्शा

राम मंदिर का नक्शा मंजूर कराने में कानून की सभी प्रक्रियाओं का पालन किया गया है। यह जानकारी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दी। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का नक्शा पास करवाने में किसी की कृपा की जरूरत नहीं है। भगवान राम लोगों पर कृपा करते हैं उनके काम में किसी की कृपा की जरूरत नहीं है। बुधवार को एडीए बोर्ड की बैठक नक्शा पास करने के लिए बुलाई गई है। नक्शा पास होने के बाद मंदिर की नींव का काम शुरू हो जाएगा। एलएंडटी कंपनी ने तैयारी पूरी कर ली है।

महावीर ट्रस्ट के महासचिव किशोर कुणाल।

महावीर ट्रस्ट के महासचिव किशोर कुणाल।

अब हर दिन 3 हजार से अधिक रामलला के दर्शन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालु

उधर, ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्त के मुताबिक रोजाना मंदिर के लिए दान चेक व मनीआर्डर से भी आ रहे हैं। मंदिर का निर्माण नींव की खुदाई से शुरू होने के बाद उम्मीद है कि दान की राशि और बढ़ेगी।राम लला मंदिर में भी पीएम मोदी के मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद श्रृद्धालुओं की संख्या तेजी से बढ़ रही है। जहां पहले 500 से ज्यादा श्रद्धालु बमुश्किल दर्शन के लिए पहुंचते थे, वहीं अब यह संख्या औसत 3 हजार हो गई है। इससे मंदिर में चढ़ावा राशि भी बढ़ी है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here