Fire in the house due to short circuit; Control found after an hour’s struggle, no casualties | एसी में शॉर्ट सर्किट होने से घर में लगी आग; एक घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू, कोई हताहत नहीं

0
51
.

लखनऊ11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आग लगने के बाद मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के अधिकारी। इस घटना में दो लाख रुपए का सामान जलकर खाक हो गया।

  • होटल कारोबारी के घर में दो लाख का सामान जलकर राख
  • शहर के गाजीपुर इलाके में सुबह 6:30 बजे हुई घटना

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके इंदिरा नगर के मुंशी पुलिया चौकी के पास दो मंजिला मकान में एसी से शॉर्ट सर्किट से सुबह आग गई। सूचना पर पहुंची दो फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इंदिरा नगर फायर स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि कोई जनहानि नहीं हुई है। घर के अंदर बेड में आग पकड़ने से धुआं फैल गया, फिलहाल आ बुझा दी गई है।

जानकारी के अनुसार- राजधानी के गाजीपुर इलाके में मुंशी पुलिया चौकी के पास दो मंजिला मकान (15/22) में राजू अग्रवाल मयूर का है। होटल के कारोबार करने वाले राजू अग्रवाल ने बताया कि घर में सुबह 6:30 बजे अचानक से एसी में शॉर्ट सर्किट होने से लाइट चली गई। एसी से धुआं निकलने लगा। देखते देखते आग लग गई।

20 मिनट के बाद ही पहुंच गई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

इसके बाद अग्रवाल और उनकी पत्नी तुरंत घर के बाहर निकले और फायर बिग्रेड को सूचना दी। करीब 20 मिनट में पहुंचे फायर बिग्रेड की दो गाड़ियों से आग पर काबू पा लिया। राजू अग्रवाल का कहना है कि कोई भी जनहानि नहीं हुई। करीब दो लाख का रुपए का सामान जलकर राख हो गया। वहीं इंदिरा नगर फायर बिग्रेड के ऑफिसर का कहना है कि बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगी थी। आग को बुझा दिया गया है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here