खुशखबरी! दिल्ली के जिन रूट पर बंद थी बसें अब होंगी शुरु, जानिए पूरी खबर

0
49
.

नई दिल्ली। दिल्लीवासियों के लिए एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है। बसों की कमी के चलते कुछ रूटों पर बसों की सुविधा नहीं थी यानी की कुछ रूट पर बस सेवा के लिए बंद थे जो अब शुरु होने वाले हैं। आपको बता दें कि डीटीसी और क्लस्टर के बेड़े में आगामी समय में नई बसें शामिल होने जा रही हैं। क्लस्टर बसों के आने का सिलसिला पिछले साल 2019 में ही शुरू हो गया था। नई बसों के आने से बसों की संख्या में बढ़ोतरी होगी जिससे बंद रूट पर बसें दोबारा से दौड़ेंगी।

इलाहाबाद HC ने डॉ कफील खान की तुरंत रिहाई का दिया आदेश

सूत्रों के मुताबिक डीटीसी द्वारा वर्ष 2015 के फरवरी महीने में करीब 574 रूट पर बसें दौड़ती थीं। जबकि फरवरी 2019 में यह संख्या 442 रह गई। तब से इतने ही रूट पर डीटीसी बसों का परिचालन किया जा रहा है। बता दें कि बसों की संख्या कम होने से 132 रूट पर बसों का परिचालन काफी प्रभावित हुआ है। बसों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद जहां पुराने रूट को शुरू करने की पूरी तैयारी है तो वहीं, कुछ नए रूटों पर भी बसों को दौड़ाने की योजना बनाई गई है। मिली जानकारी के मुताबिक डीटीसी की तैयारी है कि ग्रामीण और दिल्ली बॉर्डर इलाकों में बस सेवा को बेहतर बनाया जाए, जिससे यात्रियों को गंतव्य स्थल तक जाने के लिए आसानी से बस उपलब्ध हो सके।

Why Sonia Gandhi Got angry with Pranab Mukherjee in 2012 – वो कौन सी बात थी जिससे सोनिया गांधी नाराज हो गई थीं प्रणब मुखर्जी से

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here