Lucknow Cattle Smuggler Latest News And Updates: 17 Smuggler Arrested In Lucknow | आठ ट्रक में भरकर मवेशियों को स्लॉटर हाउस ले जा रहे 17 लोग गिरफ्तार; पशु क्रूरता के तहत मामला दर्ज

0
39
.

लखनऊ4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

लखनऊ पुलिस की गिरफ्त में आए 17 पशु तस्कर।

  • पकड़े गए तस्करों के पास नहीं मिला कोई भी कागज
  • सभी मवेशियों को गौशाला में गया रखवाया गया

राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र में मंगलवार को पुलिस ने आठ ट्रकों में ठूंसकर भरे गए 151 महिष वंशीय (भैंस) मवेशी बरामद किए हैं। इन्हें स्लॉटर हाउस में वध करने के लिए बरेली ले जाया रहा था। पुलिस ने 17 लोगों को पकड़ा है। इनके कब्जे से 71 हजार रुपए भी बरामद हुए हैं। सभी पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

बरामद मवेशी।

बरामद मवेशी।

आठ ट्रकों में से किसी का नहीं था लाइसेंस

इंस्पेक्टर मलिहाबाद सियाराम वर्मा ने बताया कि, मिर्जागंज चौराहे के पास वध के लिए 8 ट्रकों में भरकर भैंसे ले जाई जा रही थी। आशंका होने पर पुलिस टीम ने रकवाकर कड़ाई से पूछताछ की तो पता चला कि लखनऊ की तरफ से आ रहे इन पशुओं को उन बरेली सलाटर हाउस में ले जा रहे थे। जिसका कोई कागज या लाइसेंस भी नहीं है। ट्रकों को पशुओं को उतरवाकर गोशाला के संरक्षण में दे दिया गया है। जानकारी के मुताबिक इन ट्रकों में लगभग 151 से ज्यादा छोटी बड़ी भैंस मिली हैं। जिसमें से दो भैसों की मौत हो गई थी।

मवेशियों को गोशाला के सुपुर्द कर दिया गया है।

मवेशियों को गोशाला के सुपुर्द कर दिया गया है।

लॉकडाउन होने का उठा रहे थे लाभ

शनिवार और रविवार को पूर्ण लाकडाउन होने के बावजूद भी इतनी दूरी से बड़ी संख्या में वध के लिए ले जाई जा रही भैंसे मलिहाबाद तक कैसे पहुंच गई? यह एक बड़ा सवाल है। पुलिस की पूछताछ में बताया कि, लॉक डाउन होने की वजह से ट्रक में खाद्य साम्रगी और ट्रकों के आवागमन पर रोक नहीं है। सड़कों पर भीड़ भी नहीं होती। पुलिस के द्वारा पकड़े जाने की संभावना कम रहती हैं।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here