जेल में बंद बाहुबली MLA विजय मिश्रा पर कसेगा पुलिस का शिकंजा, संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी | bhadohi – News in Hindi

0
36
.

भदोही के विधायक विजय मित्रा को पुलिस ने पिछले महीने मध्य प्रदेश के आगर-मालवा से गिरफ्तार किया था (फाइल फोटो)

प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) अभिषेक दीक्षित के मुताबिक अभी विधायक विजय मिश्रा (MLA Vijay Mishra) की बेनामी संपत्तियों के सत्यापन (Verification) की पुलिस कार्रवाई कर रही है. इन संपत्तियों को चिन्हित कर कुर्की की कार्रवाई के लिए अनुमति भी ली जाएगी


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 2, 2020, 9:37 PM IST

भदोही. जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Ateeq Ahmad) और हिस्ट्रीशीटर पूर्व ब्लॉक प्रमुख चाका दिलीप मिश्रा के बाद प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) अब निषाद पार्टी के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा (MLA Vijay Mishra) पर शिकंजा कसने की तैयारी में है. विजय मिश्रा की गिनती पूर्वांचल के बड़े बाहुबलियों में होती है, लेकिन इन दिनों वो चित्रकूट जेल में बंद हैं. विजय मिश्रा भदोही से विधायक हैं, लेकिन प्रयागराज से लेकर मिर्जापुर तक उनका पूरा दबदबा है.

बाहुबली विजय मिश्रा का बाकी संपत्तियों के अलावा प्रयागराज के अल्लापुर इलाके में एक मकान भी है. उनके जेल जाने के बाद प्रयागराज पुलिस ने उनकी बेनामी संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त करने के लिए चिन्हित करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. साथ ही पुलिस विजय मिश्रा की बेनामी संपत्तियों के बारे में यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन संपत्तियों को कभी पहले सीज तो नहीं किया गया था. और यदि सीज किया गया था तो कब और किसके आदेश से इन संपत्तियों को रिलीज किया गया है. पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बाहुबली विजय मिश्रा की अपराध से अर्जित बेनामी संपत्तियों का मौजूदा समय में कौन इस्तेमाल कर रहा है.

MLA विजय मिश्रा की संपत्तियों को कुर्क करने की अनुमति लेगी पुलिस

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अभिषेक दीक्षित के मुताबिक अभी बेनामी संपत्तियों के सत्यापन (वेरीफिकेशन) की पुलिस कार्रवाई कर रही है. इन संपत्तियों को चिन्हित कर कुर्की की कार्रवाई के लिए अनुमति भी ली जाएगी.बता दें कि बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ हाल में ही उनके रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी ने भदोही के गोपीगंज थाने में मकान पर कब्जा करने और जान से मारने की धमकी देने सहित कई गंभीर आरोप लगाए थे. इसकी बिनाह पर उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था. जिसके बाद फरार चल रहे विजय मिश्रा को मध्य प्रदेश के आगर-मलवा से गिरफ्तार किया गया था. भदोही पुलिस ने आरोपी विधायक विजय मित्रा को बीते 16 अगस्त को कोर्ट में पेश किया था. जहां से सीजेएम कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था. लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर विजय मिश्रा को भदोही जिला जेल से नैनी सेंट्रल जेल ट्रांसफर कर दिया गया था. लेकिन सुरक्षा कारणों से जेल प्रशासन ने यहां से भी अगले ही दिन यानी 17 अगस्त को उन्हें चित्रकूट जेल शिफ्ट करा दिया था. पुलिस रिकार्ड के मुताबिक विजय मिश्रा के खिलाफ 73 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here