A record 149 corona patients found in one day in the district, one patient broke | एक दिन में मिले रिकार्ड 149 कोरोना संक्रमित; एक मरीज ने दम तोड़ा, मेडिकल कॉलेज का ब्लड बैंक 24 घंटे के लिए बंद

0
46
.

मेरठएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • नए मरीजों में छह महीने का एक बच्चा भी शामिल
  • संक्रमित मरीजों में 62 महिलाएं भी पॉजिटिव मिली हैं

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब तेजी से फैल रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 149 नए मरीज सामने आए हैं। यह संख्या एक दिन में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इलाज के दौरान कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत भी हो गई।

सीएमओ डॉ राजकुमार के मुताबिक नए मरीजों में दो डॉक्टर, पांच हेल्थ केयर वर्कर और दो पुलिस कर्मियों के अलावा जिला पंचायत कर्मी, शिक्षक और सात बंदी भी शामिल हैं। 2841 सैंपल की जांच की गई जिनमें से 149 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक साथ इतनी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। नए मरीजों के संपर्क में आने वालों की पहचान कराई जा रही है। उनके भी सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी।

नए संक्रमित मरीजों में एक छह महीने का बच्चा और 62 महिलाएं शामिल

सीएमओ के अनुसार नए मरीजों में एक छह माह का बच्चा भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में 62 महिलाएं हैं। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब बढ़कर 4196 हो गई है। अब तक 120 लोगों की जान जा चुकी है। जिले में 826 मरीजों का इस समय इलाज चल रहा है। कोरोना संक्रमित जिस युवक की इलाज के दौरान मौत हुई वह नागौरी गांव का रहने वाला था।

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मेडिकल कॉलेज का ब्लड बैंक बंद

मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक की एक स्टाफ नर्स के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद ब्लड बैंक को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। ब्लड बैंक के पूरे स्टाफ की जांच कराई जाएगी। कचहरी का एक अधिवक्ता कोरोना पॉजिटिव मिलने के कारण बुधवार को कचहरी को सैनिटाइज कराया जाएगा। इसके अलावा सिविल कोर्ट कैंपस को एक दिन के लिए बंद किए जाने की बात कही गई है।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here