Riya Chakraborty and a billiards player had a conversation about drugs, brother Shovik’s relationship with drugs paddler came to light | रिया और एक बिलिय‌र्ड्स खिलाड़ी के बीच ड्रग्स को लेकर हुई बातचीत, भाई शोविक के ड्रग्स पैडलर से रिश्ते आए सामने

0
63
.

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Riya Chakraborty And A Billiards Player Had A Conversation About Drugs, Brother Shovik’s Relationship With Drugs Paddler Came To Light

मुंबई29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सीबीआई की टीम शोविक से तकरीबन 45 घंटे की और रिया से 35 घंटे की पूछताछ कर चुकी है।

  • सुशांत केस में ड्रग्स के एंगल पर जांच करते हुए 2 ड्रग पैडलर्स को एनसीबी ने पकड़ा है

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में हर दिन एक नया खुलासा हो रहा है। आत्महत्या से शुरू हुई यह पहेली हत्या और अब ड्रग्स की ओर मुड़ चुकी है। इस बीच ड्रग्स एंगल में मुंबई से दो लोगों को एनसीबी ने पकड़ा है। इनमें से एक को मुंबई की स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं दूसरे को अभी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा, ऋषभ टक्कर नाम के एक खिलाड़ी का नाम सामने आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टक्कर और रिया के बीच ड्रग्स को लेकर बातचीत हुई है। इसी को आधार बनाकर ईडी की टीम ने ऋषभ से मंगलवार को 8 घंटे की पूछताछ की है।

मुंबई के जुहू में रहने वाले ऋषभ टक्कर बिलिय‌र्ड्स और स्नूकर जैसे खेलों के नेशनल लेवल प्लेयर रह चुके हैं। जो चैट सामने आए हैं उनमें ऋषभ, रिया से ‘डूबीज’ को लेकर बात करते हुए नजर आ रहे हैं। चैट में वे एक शख्स से पैसे देने और कॉन्ट्राबैंड ले जाने की बात कर रहे हैं। अब ऋषभ के बॉलीवुड फ्रेंड सर्किल पर भी शिकंजा कसा जा सकता है और ये जानने की कोशिश हो रही है कि क्या रिया ने ऋषभ से कभी कोई कॉन्ट्राबैंड खरीदा तो नहीं है।

ड्रग्स का बाॅलीवुड और राजनीति से कनेक्शन जांच रही एनसीबी

सुशांत केस में ड्रग्स के इस केस में एनसीबी बॉलीवुड और राजनीति के कनेक्शन की भी जांच कर रही है। सूत्रों ने बताया कि एनसीबी को कुछ बॉलीवुड और राजनीति से जुड़े लोगों के नाम भी पता चले हैं। एनसीबी टीम इस बारे में सबूतों की तलाश कर रही हैं। अगर कुछ ठोस सबूत मिलते हैं तो फिर आशंका है कि आने वाले दिनों में भी उनसे पूछताछ कर सकती है।

एनसीबी प्रमुख राकेश अस्थाना भी मुंबई में
एनसीबी के महानिदेशक राकेश अस्थाना भी मुंबई में हैं और इस केस की बारीकी से जांच रहे हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) की धाराओं 20, 27 और 29 के तहत मामला दर्ज किया है। ये धारा अवैध ड्रग्स की खरीद और खपत में आपराधिक साजिश से संबंधित है। हालांकि, अभी तक इन धाराओं में किसी को नहीं बुलाया गया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक रिया को पहले बुलाया जा सकता है।

रिया के भाई के ड्रग पैडलर से संबंध का हुआ खुलासा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती का ड्रग पैडलर जैद विलात्रा के बीच संबंध था। जैद को मंगलवार को एनसीबी टीम ने मुंबई के बांद्रा इलाके से पकड़ा है। उससे पूछताछ में पता चला कि वो बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा नाम के दो लोगों के टच में था। ईडी के पास इन दोनों और शोविक के बीच हुई बातचीत का चैट मौजूद है।

शोविक ने मिरांडा को दिया था जैद का नंबर
17 मार्च, 2020 को शौविक ने सैमुअल मिरांडा को जैद का मोबाइल नंबर भेजा और 5 ग्राम ड्रग्स के 10 हजार रुपए देने को कहा था। इसके बाद सैमुअल मिरांडा ने पहली बार जैद से संपर्क किया। सैमुअल ने बासित का हवाला देकर 3 बार जैद को फोन किया। जैद ने पूछताछ में बताया कि उसने 10 हजार रुपए लिए और 5 ग्राम ड्रग्स उन दो लोगों को सौंप दिया जो ड्रग्स लेने आए थे। इस जानकारी को पुख्ता करने के लिए जांच की गई तो मोबाइल लोकेशन से पता चला कि जैद और सैमुअल मिरांडा 17 मार्च, 2020 को एक ही लोकेशन पर थे।

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here