When Ajay Devgn Replaced Akshay kumar In Phool Aur Kaante | जब अजय देवगन ने ‘फूल और कांटे’ में अक्षय को किया था रिप्लेस, सुपरस्टार ने खुद सुनाई थी पूरी कहानी

0
56
.

31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अक्षय कुमार ने ‘सौगंध’ से डेब्यू करने से पहले महेश भट्ट की फिल्म ‘आज’ (1987) में छोटी सी भूमिका निभाई थी। (फोटो: अजय देवगन और अक्षय कुमार ‘सूर्यवंशी’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान। )

  • बतौर लीड एक्टर अक्षय कुमार की डेब्यू फिल्म ‘सौगंध’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी
  • ‘फूल और कांटे’ के शूट से एक दिन पहले अक्षय को फोन पर कहा था- आप मत आना

सुपरस्टार अक्षय कुमार और अजय देवगन ने एक ही साल में बतौर हीरो बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वह साल था 1991। लीड एक्टर के तौर पर अक्षय की पहली फिल्म ‘सौगंध’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी। वहीं, अजय देवगन को उनकी पहली फिल, ‘फूल और कांटे’ ने रातोंरात स्टार बना दिया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ‘फूल और कांटे’ अजय से पहले अक्षय कुमार को ऑफर हुई थी?

खुद अक्षय ने किया था यह खुलासा

अक्षय और अजय रोहित शेट्टी की कॉप ड्रामा ‘सूर्यवंशी’ में स्क्रीन शेयर कर रहे हैं। इसी साल मार्च में फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर अक्षय ने बताया था ‘फूल और कांटे’ में अजय ने उन्हें रिप्लेस कर दिया था। अक्षय ने कहा था, “हम दोनों ने अपना कॅरियर साथ में शुरू किया था। ऐसा शुरू किया था कि एक ही फिल्म के लिए दोनों लड़े थे। इसकी पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ में पहले मैं था। फिर इसने मुझे धक्का मार दिया।”

ऐसी है रिप्लेस किए जाने की कहानी

अक्षय ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में कहा था, “जी हां, मैं ‘फूल और कांटे’ में था। मैं सनी सुपर साउंड (रिकॉर्डिंग स्टूडियो) में नदीम-श्रवण के साथ म्यूजिक सेशन में बैठा था। उन दिनों हर गाने में 30-40 वायलिन बजने वाले होते थे। एक सेपरेट ऑर्केस्ट्रा। अब तो हम एक पल में सबकुछ खत्म कर देते हैं। रात को मैं पहले दिन के लिए शूट के लिए तैयार हो रहा था। और फिर मुझे एक कॉल आया कि भैया आप मत आना, कोई और आ रहा है।”

किस्सा यह भी: एक शाम को बदली थी जिंदगी

अक्षय कुमार फिल्म अभिनेता बनने से पहले मॉडल थे और उस शाम भी वे मॉडलिंग के एक सिलसिले में बैंगलोर (अब बेंगलुरु) जा रहे थे। तभी मेकअप मैन प्रमोद चक्रवर्ती की कंपनी ने उनसे पूछा कि क्या वे एक्टर बनना चाहता हैं? तब अक्षय ने उन्हें अपना पोर्टफोलियो दिखाया और तुरंत उन्हें तीन फिल्मों का ऑफर मिल गया।

अक्षय ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मैं हैरान था। उन्होंने (प्रमोद चक्रवर्ती) मुझे तुरंत तीन फिल्मों के लिए साइन कर लिया। पहली फिल्म के लिए उन्होंने मुझे 5 हजार, दूसरी के लिए 50 हजार और तीसरी फिल्म के लिए 1.50 लाख रुपए का चैक दिया था। जिस वक्त उन्होंने मुझे ये चैक दिए, तब शाम के 6 बज रहे थे। अगर मैं बैंगलोर चला गया होता तो यह मेरे लिए किसी आपदा से कम नहीं होता। आज मैं कहीं एक रिटायर्ड मॉडल के रूप में होता। इसलिए जो होता है, अच्छे के लिए होता है।”

0

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here