भारतीय तटरक्षक बल तेल टैंकर पर गोलाबारी के लिए तीन जहाजों को श्रीलंका तट पर ले जाता है भारत समाचार

0
45
.

चेन्नई: भारतीय तटरक्षक बल (ICG) ने गुरुवार (3 सितंबर, 2020) को मध्य-पूर्वी श्रीलंकाई तट पर तीन जहाजों को दौड़ाया, जो एक पनामा-ध्वजित तेल टैंकर एमटी न्यू डायमंड पर भारी आग से लड़ने में मदद करने के लिए थे।

एक ट्वीट के माध्यम से, भारतीय तटरक्षक बल ने कहा, “एक तेज समुद्र और वायु समन्वित #SAR ऑपरेशन में भारतीय तटरक्षक दल ने #ICG Ships Shayaya, Sarang, Samudra Paheredar & Dornier विमान को #FireFighting # तेल टैंकर #MTNewDiamond @DefenceMinIndia पर तुरंत मोड़ दिया। MEAIndia। “

ICG के एक अन्य ट्वीट में कहा गया, “#SavingLives #SAR #FireFighting सहायता के लिए श्रीलंका नेवी से @IndiaCoastGuard से आग लगाने और विस्फोट के लिए तेल टैंकर #MTNewDiamor 37 NM #Srilanka तट पर बंद करने की मांग की। #ICG जहाज और विमान तत्काल सहायता के लिए तैनात @DefenceMinIndia। “

आग से घिरा तेल टैंकर श्रीलंका के तट से लगभग 36 समुद्री मील की दूरी पर स्थित है।

तेल टैंकर कुवैत से भारत के पूर्वी तट पर पारादीप, ओडिशा के लिए बाध्य था। तेल टैंकर में सवार 23 चालक दल के सदस्यों में से 19 को सुरक्षित बचा लिया गया है।

हालांकि, चालक दल के एक सदस्य के घायल होने की खबर है, एक अन्य लापता है, जबकि एक अन्य चालक दल के सदस्य के साथ कप्तान जहाज पर है।

इंडियन कोस्ट गार्ड, जिसे सेंटिनल्स ऑफ द सी के नाम से भी जाना जाता है, ने आग से लड़ने में सहायता करने के लिए जहाज – शौर्य, सारंग और समुंद्र ‘पीहरदार’ जुटाए हैं। तटरक्षक जहाजों के अलावा, ऑपरेशन के लिए एक डोर्नियर विमान भी तैनात किया गया है।

एक भारतीय पोत के शाम तक साइट पर पहुंचने की उम्मीद है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here