अचानक मोबाइल पर दिखने लगा ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद’ नाम से वाई-फाई नेटवर्क, जानें फिर क्‍या हुआ | kanpur – News in Hindi

0
71
.

कानपुर में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नाम से बनाया WI-fi Network (file photo)

इस मामले में सीओ (CO) नजीराबाद गीतांजलि सिंह ने बताया कि मामले की जांच साइबर सेल से कराई जा रही है. कानपुर पुलिस ने जल्‍द ही आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 4, 2020, 8:27 AM IST

कानपुर. नजीराबाद सर्किल में वाई-फाई नेटवर्क (WI-fi Network) पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नाम लिखने का मामला सामने आया है. इसके बाद पुलिस अब उस शख्स की तलाश कर रही है, जिसने वाईफाई नेटवर्क पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नाम लिखा है. डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि कबाड़ी मार्केट निवासी एक युवक ने बुधवार देर रात ऑफिस से लौटने के बाद घर में लगे वाईफाई को ऑन किया. उसे खोलते ही उनके मोबाइल में पाकिस्तान जिंदाबाद के नाम से नेटवर्क दिखाई दिया.

इसके बाद हड़बड़ाए युवक ने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने मौके पर जाकर नेटवर्क का नाम बदला. हालांकि, यह हरकत करने वाले शख्स का पता अभी नहीं चल पाया है. फिलहाल पुलिस और खुफिया एजेंसियां मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

नजीराबाद थाना क्षेत्र के कबाड़ी मार्केट में किसी अज्ञात शख्स ने अपने पर्सनल वाईफाई पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिख दिया. स्थानीय निवासियों ने पाकिस्तानी हैकर्स द्वारा वाईफाई हैक करने की आशंका जताते हुए सूचना पुलिस को दी. पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है. लोगों ने बताया कि बुधवार रात वह काम से घर लौटे तो आफिस के काम के लिए घर में लगा वाईफाई नेटवर्क का इस्‍तेमाल करना शुरू किया. उसे खोलते ही उनके मोबाइल पर वाई-फाई में पाकिस्तान जिंदाबाद नाम से एक नेटवर्क दिखाई दिया. इस मामले में सीओ नजीराबाद गीतांजलि सिंह ने बताया कि मामले की जांच साइबर सेल से कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here