bollywood celebrities victim of death hoax | जब वक्त से पहले ही ‘मार’ दिए गए बॉलीवुड सेलेब्स, मौत की अफवाहों पर खुद कहना पड़ा-‘मैं जिंदा हूं’

0
507
.

सोमवार को निर्देशक निशिकांत कामत की मौत को लेकर अफवाहों का दौर चलता रहा। पहले फिल्ममेकर मिलाप झावेरी ने ट्विटर पर लिखा था कि कामत का निधन हो गया है। लेकिन 12 मिनट बाद उन्होंने खुद अपने इस ट्वीट पर सफाई दी और लिखा, ‘अभी-अभी निशिकांत के साथ मौजूद एक शख्स से बात हुई। उन्होंने बताया कि अभी उनका निधन नहीं हुआ है।’ हालांकि, शाम को निशिकांत के निधन की खबर सच साबित हो गई लेकिन यह पहला मौका नहीं है जब सेलेब की मौत को लेकर कयासों का दौर चलता रहा हो। इससे पहले अनगिनत बार कई बॉलीवुड स्टार्स की मौत की फेक खबरें सामने आ चुकी हैं।

दिलीप कुमार

अनगिनत बार उड़ी दिलीप कुमार की मौत की अफवाह।

अनगिनत बार उड़ी दिलीप कुमार की मौत की अफवाह।

97 साल के दिलीप कुमार जब-जब अस्पताल में भर्ती होते हैं तब-तब उनकी मौत की अफवाह उड़ जाती है। दिलीप कुमार कई बार सांस की तकलीफ, निमोनिया के चलते अस्पताल में भर्ती हुए हैं। जब-जब उनके खराब स्वास्थ्य की खबर सामने आती है, उनके फैन्स सलामती की दुआ मांगने लग जाते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिलीप कुमार अब किसी को पहचान भी नहीं पाते हैं। यहां तक कि बीवी सायरा बानो को भी नहीं। वह चल-फिर नहीं पाते और न ही बोल पाते हैं। उन्हें बाथरूम भी लाना-ले जाना पड़ता है।

कादर खान

अपनी मौत की खबर सुनकर खुद घबरा गए थे कादर खान।

अपनी मौत की खबर सुनकर खुद घबरा गए थे कादर खान।

साल 2013 में एक वक्त ऐसा भी आया जब कादर खान की मौत की अफवाह फैल गई थी। कादर खान अपनी मौत की खबर से इतना घबरा गए थे कि उन्होंने खुद मीडिया के सामने आकर अपनी मौत की अफवाह को गलत बताते हुए कहा था कि वो अब भी सही सलामत हैं। कादर का कहना था कि इस अफवाह से उनके परिवार वाले भी काफी परेशान हो गए थे।

इसके बाद भी कई बार उनकी मौत की अफवाह उड़ी थी लेकिन 81 साल की उम्र में यह अफवाहें सच साबित हुईं और कादर खान की मौत हो गई। कादर खान प्रोग्रेसिव सुप्रा न्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर से पीड़ित थे, जिसके कारण दिमाग में परेशानी हो गई थी और वह कोमा में चले गए थे। उनका अंतिम संस्कार कनाडा में किया गया था जहां उनका इलाज चल रहा था।

अमिताभ बच्चन

बिग बी को लेकर भी कई बार उड़ी है मौत की अफवाह।

बिग बी को लेकर भी कई बार उड़ी है मौत की अफवाह।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की भी इंटरनेट पर कम मौत की अफवाहें नहीं उड़ी हैं। एक बार यह अफवाह उड़ा दी गई थी कि अमेरिका में एक कार एक्सीडेंट में उनकी मौत हो गई है लेकिन यह बात कोरी भी अफवाह साबित हुई। बिग बी ने इन अफवाहों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी लेकिन उनके फैन्स इससे जरूर चिंता में आ गए थे।

लता मंगेशकर

लता मंगेशकर ने कहा था-'अफवाहों पर ध्यान ना दें'

लता मंगेशकर ने कहा था-‘अफवाहों पर ध्यान ना दें’

स्वर सामग्री लता मंगेशकर को भी एक बार अपनी मौत की अफवाहों पर सफाई देनी पड़ी थी। उन्होंने लिखा था, नमस्कार, मेरी सेहत से जुड़ी अफवाहों पर ध्यान ना दें, भगवान की दया से सब ठीक है। इसके बाद पिछले साल सीने में संक्रमण और सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें जब 11 नवंबर को मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था तो भी मौत की अफवाहें उड़ने का सिलसिला चल पड़ा था। लेकिन 20 दिन जिंदगी और मौत के साथ जूझने के बाद 90 साल की लता जी स्वस्थ होकर वापस अस्पताल से घर आ गई थीं ।

मुमताज

मौत की खबरों पर मुमताज ने कहा था, 'मैं जिंदा हूं'

मौत की खबरों पर मुमताज ने कहा था, ‘मैं जिंदा हूं’

इसी साल मई में वेटरन एक्ट्रेस मुमताज की मौत की खबर उड़ी थी जिसपर उन्होंने नाराजगी जताई थी। 72 साल की मुमताज ने कहा था, ‘मैं एकदम ठीक हूं। अभी जिंदा हूं। मुझे खुशी है। मुझे समझ नहीं आता कि क्यों कोई जानबूझकर ऐसा कर रहा है। क्या यह मजाक है? पिछले साल इसने मेरे परिवार को हिलाकर रख दिया था। सभी ने मुझे फोन किया था। मेरे चाहने वाले दुनिया के अलग-अलग कोनों से हैं और उन्हें आघात पहुंचता है। मुझे भी बहुत परेशानी होती है। इस साल मेरी बेटियां, नाती-नातिन, दामाद और मेरे पति सभी यहां लंदन में हैं। जाहिर तौर पर दुनियाभर में मेरे और भी रिश्तेदार हैं, जो खबर पढ़कर चिंता में पड़ गए थे। मुझे क्यों मारना चाहते हैं लोग? जब वक्त आएगा तो मैं खुद ही चली जाऊंगी।’

मुमताज को साल 2000 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। उन्होंने इससे जंग लड़ी और अब वे पूरी तरह ठीक हैं। वे लंबे वक्त से लंदन में ही रह रही हैं।

शक्ति कपूर

शक्ति की मौत की फेक खबर सुनकर रोने लगे थे दोस्त।

शक्ति की मौत की फेक खबर सुनकर रोने लगे थे दोस्त।

2015 में शक्ति कपूर की मौत की अफवाह ने भी उनके फैन्स को चिंता में डाल दिया था। तब एक व्हाट्सएप टेक्स्ट वायरल हो गया था जिसमें कहा गया था कि शक्ति कपूर की खंडाला जाते वक्त एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई।

इसपर शक्ति ने रिएक्शन देते हुए कहा था, ‘क्या कूल हैं हम 3 का बैंकॉक शेड्यूल खत्म करने के बाद घर लौटा ही था। दोस्त मुझे कॉल करने लगे और मेरी आवाज सुनकर रोने लगे। डेविड धवन और रूमी जाफरी भी चिंतित हो उठे। मैंने लोगों को बहुत समझाया कि मुझे कुछ नहीं हुआ और मैं बिलकुल ठीक हूं तब जाकर सबकी जान में जान आई।’

हनी सिंह

वायरल हुई थी हनी की रोड एक्सीडेंट में मरने की खबर।

वायरल हुई थी हनी की रोड एक्सीडेंट में मरने की खबर।

2014 में रोड एक्सीडेंट में हनी की मौत होने की खबर ने हलचल मचा दी थी। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें हनी सिंह की तरह दिखने वाला एक युवा अचेत अवस्था में नजर आ रहा था और दावा किया गया कि हनी सिंह की एक रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई है। बात में पता चला कि हनी सिंह सुरक्षित हैं और वह तस्वीर उन्हीं के गाने ‘ब्रिंग मी बैक’ का स्नेप शॉट है।

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here