CBSE कक्षा 10, 12 कम्पार्टमेंट परीक्षा 22-29 सितंबर तक होगी भारत समाचार

0
44
.

शुक्रवार को घोषित केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की कक्षा 10 और 12 की कंपार्टमेंट परीक्षाएं 22 से 29 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी। बोर्ड ने कहा कि परीक्षार्थी हैंड सैनिटाइज़र लेकर जाएंगे और COVID-19 महामारी को देखते हुए फेस मास्क पहनेंगे।

“दो वर्गों के लिए कम्पार्टमेंट परीक्षा 22 सितंबर से शुरू होगी और 29 सितंबर को समाप्त होगी। सभी उम्मीदवार अपने-अपने हैंड सेनिटेरर को पारदर्शी बोतलों और (अपनी खुद की) पानी की बोतलों में भरकर ले जाएंगे, और उन्हें अपने मुंह और नाक को ढंकना होगा। मुखौटा या कपड़ा, “सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक सनम भारद्वाज ने आधिकारिक अधिसूचना में परीक्षा कार्यक्रम का विवरण दिया।

आधिकारिक अधिसूचना में यह भी लिखा गया है, “सभी उम्मीदवार भौतिक दूरी मानदंडों का पालन करेंगे, जिससे माता-पिता COVID-19 पर सावधानियों के बारे में अपने वार्ड (नों) का मार्गदर्शन करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि उनका वार्ड बीमार नहीं है।”

इससे पहले दिन में, CBSE ने सुप्रीम कोर्ट में सितंबर 12 में निर्धारित कक्षा 12 के लिए कम्पार्टमेंट परीक्षा को स्थगित करने की याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि छात्रों के लिए सभी “आवश्यक” सुरक्षा उपाय COVID-19 महामारी को देखते हुए किए जा रहे हैं।

याचिका ने कक्षा 12 के लिए डिब्बे की परीक्षा आयोजित करने के सीबीएसई के फैसले को इस आधार पर चुनौती दी कि यह सीओवीआईडी ​​-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर परीक्षार्थियों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होगा। शीर्ष अदालत इस मामले की सुनवाई 10 सितंबर को करेगी।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here