IMD 8 सितंबर तक पूर्वी और दक्षिणी भारत में भारी बारिश, आंधी की आशंका है

0
43
.

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को भारत के पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में 8 सितंबर तक भारी वर्षा की भविष्यवाणी की।

उत्तराखंड, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मध्य महाराष्ट्र, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

उत्तराखंड, राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। और यानम, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल और केरल और माहे।

दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-पूर्व अरब सागर और मालदीव के क्षेत्र में तेज हवा (45-55 किमी प्रति घंटे तक) की गति और केरल तट के साथ-साथ हवा (गति 40-50 किमी प्रति घंटे तक) तक पहुंचती है। मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे इन क्षेत्रों में उद्यम न करें।

6 सितंबर को, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है और उत्तराखंड, बिहार, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा , मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल।

बिहार, झारखंड, गांगेय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल पर अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-पूर्व अरब सागर और मालदीव के क्षेत्र में तेज हवा (45-55 किमी प्रति घंटे तक) की गति और केरल तट, लक्षद्वीप और कोमोरिन क्षेत्र के साथ-साथ हवा (गति 40-50 किमी प्रति घंटे तक) तक पहुंचने के साथ मौसम। मछुआरों को इन क्षेत्रों में उद्यम न करने की सलाह दी जाती है।

7 सितंबर को छत्तीसगढ़, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल, कर्नाटक और केरल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। माहे।

बिहार, झारखंड, गांगेय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और तमिलनाडु, पुदुचेरी और पुडुचेरी में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है। कराईकल।

दक्षिण-पश्चिम अरब सागर पर तेज हवा (गति 45-55 किमी प्रति घंटे तक) की संभावना और केरल तट के साथ-साथ हवा (45-55 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की गति) के साथ स्कवैली मौसम। मछुआरों को इन क्षेत्रों में उद्यम न करने की सलाह दी जाती है।

8 सितंबर को, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम और त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, पृथक स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है। तेलंगाना, कर्नाटक और केरल और माहे।

बिहार, झारखंड, गांगेय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल पर अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

दक्षिणपश्चिमी अरब सागर के ऊपर तेज हवा (गति 45-55 किमी प्रति घंटे तक)। मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे इन क्षेत्रों में उद्यम न करें।

 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here