politics News : महाराष्ट्र: शिवसेना बोली- IPS अधिकारियों के तबादले का फैसला सही – shivsena defends decision of transferring ips officers in maharashtra

0
28
.
मुंबई
शिवसेना ने आईपीएस अधिकारियों के तबादलों का बचाव करते हुए कहा है कि यह फैसला राज्य के हित को ध्यान में रखते हुए किया गया। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के एक संपादकीय में कहा गया है कि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के तीनों सहयोगी दलों, शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के बीच विचार-विमर्श के बाद राज्य पुलिस के शीर्ष अधिकारियों का तबादला किया गया।

बता दें कि शिवसेना नीत गठबंधन सरकार में गृह विभाग एनसीपी के पास है। इन तबादलों की आलोचना करने को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए मुखपत्र में दावा किया गया है कि सरकार का फैसला सही है और विपक्षी दल इससे परेशानी महसूस कर रहा है। विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस और प्रदेश बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कोविड-19 महामारी के बीच आईपीएस अधिकारियों के तबादले की आलोचना की थी।

संपादकीय में कहा गया है, ‘सत्ता में (नवम्बर 2019 में) आने के बाद तबादलों की मांग करने के बावजूद, (मुख्यमंत्री) उद्धव ठाकरे ने सात महीने तक ऐसा नहीं करने का फैसला किया और महामारी के खिलाफ लड़ाई पिछली (बीजेपी) सरकार द्वारा नियुक्त प्रशासन के जरिये जारी रखी।’ पार्टी के मुखपत्र ने दावा किया कि आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) के प्रमुख देवेन भारती को छोड़कर सभी तबादले पारदर्शी थे। राज्य सरकार ने हाल ही में 40 से अधिक आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here