सैय्यद जफर इस्लाम राज्यसभा के लिए निर्विरोध रूप से निर्वाचित

0
56
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की रिक्त एक सीट पर होने वाले उपचुनाव में सैय्यद जफर इस्लाम को निर्विरोध रूप से निर्वाचित घोषित कर दिया गया है। प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की उपस्थिति में आज विधानसभा स्थित पुरुषोत्तम दास टंडन हाल में विशेष सचिव विधानसभा एवं निर्वाचन अधिकारी बृज भूषण दुबे द्वारा निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र इस्लाम के अधिकृत प्रतिनिधि जेपीएस राठौर को प्रदान किया गया।

सुल्तानपुर DM पर भाजपा MLA ने लगाया कोरोना किट खरीद घोटाले का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

निर्वाचन अधिकारी बृज भूषण दुबे ने बताया कि निर्वाचन हेतु प्रत्याशियों द्वारा प्रस्तुत किए गए नामांकन पत्र के नाम वापसी का आज अंतिम दिन था। उन्होंने बताया कि गोविंद नारायण द्वारा अपना नाम वापस ले लिया गया था। नारायण के नाम वापस लिए जाने के बाद राज्यसभा निर्वाचन के लिए जफर को एकमात्र प्रत्याशी होने के कारण निर्विरोध रूप से निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

MORADABAD: SSP प्रभाकर चौधरी समेत 13 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

बृज भूषण ने आगे बताया कि अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए निर्वाचन के लिए बीजेपी समर्थित सैय्यद जफर इस्लाम एवं गोविंद नारायण तथा एक अन्य निर्दलीय प्रत्याशी महेश चंद शर्मा ने अपना नामांकन कराया था। उन्होंने बताया कि महेश चंद शर्मा का नामांकन पत्र कोई प्रस्तावक ना होने के कारण खारिज कर दिया गया था, जबकि गोविंद नारायण ने अपना नाम वापस ले लिया था।

सुप्रीम कोर्ट का माध्यमिक शिक्षा विभाग पर बड़ा फैसला, कई शिक्षकों की नौकरी गई

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here